प्रदेश सरकार की बड़ी तैयारी, मानदेय में 4000 की वृद्धि, CM की बड़ी घोषणा, सम्मान पेंशन निधि का लाभ, खाते में आएंगे 20000 तक रुपए

Honorarium Hike, Democratic Fighter Honorarium-Pension-DA : प्रदेश सरकार द्वारा एक बार फिर से मानदेय में वृद्धि की गई है। आम जनता को इसका लाभ मिलेगा। इसके साथ ही उनके मानदेय बढ़कर 20000 रुपए तक हो गए हैं। मुख्यमंत्री द्वारा इसकी घोषणा किए जाने के साथ ही जल्द इसके लिए आदेश भी जारी किए जाएंगे।

मानदेय में वृद्धि 

दरअसल उत्तराखंड में आपातकाल की खिलाफत के दौरान जेल में रहे लोकतंत्र सेनानियों को अब ₹20000 प्रति महीने मिलेंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी द्वारा इसकी घोषणा की गई है मानदेय के रूप में लोकतंत्र सेनानियों को 20000 रुपए उपलब्ध कराए जाएंगे एक समारोह में ऐसे सेनानियों को सम्मानित भी किया गया है।

सम्मान पेंशन निधि देने की व्यवस्था शुरू

उत्तराखंड में सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें लोकतंत्र सेनानियों के आश्रितों को भी सम्मान पेंशन निधि देने की व्यवस्था शुरू करने की बात कही गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आश्रितों को भी सम्मान पेंशन निधि देने की व्यवस्था शुरू कर दी गई है। लोकतंत्र सेनानी के मानदेय 16000 से बढ़ाकर ₹20000 कर दिए गए हैं। ऐसे में मानदेय में ₹4000 का इजाफा किया गया है।

तैयार की जा रही व्यवस्था

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि आपातकाल के दौरान उत्तराखंड के लोकतंत्र सेनानियों के योगदान की सभी को जानकारी हो सके। इसके लिए भी व्यवस्था तैयार की जा रही है। इतना ही नहीं पुष्कर धामी ने कहा कि राष्ट्रीय आपातकाल के दौरान भारत में लोकतंत्र की रक्षा करने वाले लोकतंत्र सेनानियों को सम्मानित करने का अवसर उन्हें मिला है। इसके लिए वह गौरवान्वित हैं। आपातकाल के दौरान सेनानियों के त्याग और बलिदान को देश कभी नहीं भूल सकता है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News