पेंशनरों की पेंशन पर बड़ी अपडेट, जून से मिलेगी बढ़ी हुई राशि, 7.50 लाख को होगा लाभ

Minimum Wages

शिमला, डेस्क रिपोर्ट। Pension News. हिमाचल प्रदेश के लाखों पेंशनरों (Himachal Pradesh Pensioners) के लिए अच्छी खबर है। सामाजिक सुरक्षा पेंशन को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। पेंशनरों को बढ़ी हुई पेंशन जून में मिलेगी। इससे 7 लाख पेंशनर्स लाभान्वित होंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने निर्देश दिए है कि मई तक सभी पात्र लाभार्थियों का डाटा एकत्र कर जून में पहली तिमाही की पेंशन का भुगतान किया जाए।

लापरवाही पर सीईओ का बड़ा एक्शन- 52 कर्मचारियों का वेतन काटा, होगी कार्रवाई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम जयराम ठाकुर ने बजट समीक्षा बैठक में अधिकारियों को मई तक सभी पात्र लाभार्थियों का डाटा एकत्र कर जून में पहली तिमाही की पेंशन का भुगतान करने के निर्देश दिए हैं, जिसके बाद सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने तैयारियां तेज कर दी है। इसके तहत प्रदेश में सामाजिक सुरक्षा पेंशन के दायरे में शामिल 7.50 लाख से अधिक लाभार्थियों को जून में मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही की पेंशन सीधे लाभार्थियों के बैंक खाते में जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)