KV Admission 2022: कक्षा 1 में एडमिशन पर अपडेट, 10 मई को जारी होगी तीसरी लिस्ट, ऐसे करें चेक

KVS द्वारा जानकारी दी गई है कि संबंधित स्कूलों को कक्षा-1 में प्रवेश के लिए दूसरी और तीसरी मेरिट जारी होते ही चयनित छात्रों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू करनी होगी।

kvs admission 2022

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। KVS Admission 2022: पहली कक्षा में एडमिशन के लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन ( Kendriya Vidyalaya Sangathan, KVS) ने 6 मई को दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। छात्रों के अभिभावक केन्द्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाकर लॉग इन कर लिस्ट देख सकते है। अब 10 मई को तीसरी लिस्ट जारी होगी। जिन छात्रों का नाम दूसरी लिस्ट में नहीं आ पाया है, वे तीसरी लिस्ट में चेक कर सकते है।

यह भी पढ़े. कर्मचारियों को फिर मिलेगी 2 और गुड न्यूज! सैलरी में आएगा बंपर उछाल, जानें कैसे?

इसके बाद 16 और 17 मई, 2022 को केवीएस की ओर से एडमिशन के लिए चयनित उम्मीदवारों की अंतरिम सूची भी जारी की जाएगी।वही केंद्रीय विद्यालय संगठन के एससी/एसटी और ओबीसी (एनसीएल) उम्मीदवारों के लिए प्रवेश के लिए ऑफलाइन पंजीकरण 12 मई 2022 से शुरू होंगे। इन श्रेणियों के तहत चयनित उम्मीदवारों की सूची 23 से 30 मई 2022 को जारी की जाएगी।

KVS द्वारा जानकारी दी गई है कि संबंधित स्कूलों को कक्षा-1 में प्रवेश के लिए दूसरी और तीसरी मेरिट जारी होते ही चयनित छात्रों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू करनी होगी। संबंधित स्कूलों को प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने के लिए निर्देशित किया जाएगा। इस प्रक्रिया के पूरा होने के बाद यदि सेंट्रल स्कूलों में सीटें खाली रहती हैं तो KVS कक्षा 1 में प्रवेश के लिए तीसरी मेरिट सूची जारी करेगा। ऐसे में जिन बच्चों के एडमिशन की राह माता पिता देख रहे हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट चेक करते रहे, लिस्ट जारी होते ही आप इसमें अपने बच्चे का नाम देख सकते हैं।

लिस्ट में ऐसे देखें अपना नाम

  • केन्द्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाकर लॉग इन करें।
  • “कक्षा 1 प्रवेश” के लिंक पर क्लिक करें और अपने राज्य का चयन करें।
  • संबंधित विद्यालय का चयन करें और सर्च बटन पर क्लिक करें।
  • “केवीएस कक्षा 1 प्रवेश लॉटरी परिणाम 2022” के लिए कई लिंक मिलेंगे।
  • आप संबंधित श्रेणी लिंक पर क्लिक करें और अपने बच्चे की चयन स्थिति चेक करें।
  • यदि आपका बच्चा चुना जाता है, तो आप अन्य कार्यों को पूरा करने के लिए संबंधित स्कूल से संपर्क कर सकते हैं।