Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

BJD विधायक प्रदीप महारथी का निधन, कोरोना रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

भुवनेश्वर, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना संकटकाल (Corona crisis) के बीच एक और विधायक (MLA) जिंदगी की जंग हार गए है। अब BJD के विधायक प्रदीप महारथी (MLA Pradeep Maharathi) का निधन हो गया। महारथी 14 सितंबर को कोविड​​-19 से संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद उन्हेंं आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, लेकिV हाल ही में उन्हें स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी, लेकिन शनिवार को हालत गंभीर होने पर उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया।महारथी के पार्थिव शरीर का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। विधायक के निधन से पार्टी में शोक लहर दौड़ गई है। सीएम नवीन पटनायक ने भी उनके निधन पर शोक जताया है।

महारथी सात बार से पुरी जिले की पिपली विधान सभा सीट से विधायक चुने गए थे।महारथी ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत एससीएस कॉलेज, पुरी में एक छात्र नेता के रूप में की।वह 1985 में जनता पार्टी के टिकट पर पहली बार पिपिली विधानसभा क्षेत्र (Pipili Assembly Constituency) से ओडिशा विधानसभा के लिए चुने गए थे।अपने राजनीतिक जीवन के दौरान, उन्होंने पंचायती राज और पेयजल आपूर्ति, कृषि और मत्स्य पालन जैसे महत्वपूर्ण विभागों के मंत्री के रूप में काम किया।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)