मोदी की गारंटी बनेगी लोकसभा की जीत का आधार : बीजेपी ने जारी की लोक सभा चुनाव 2024 की पहली सूची, हर वर्ग को मिली जगह, देखें ख़बर

इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम है, जोकि वाराणसी सीट से चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ ही लोकसभा अध्यक्ष समेत 34 केंद्रीय मंत्रियों के नाम शामिल हैं।

Shashank Baranwal
Updated on -
BJP

Election 2024 on 02.03.2024-1″]Lok sabha List for 2024 elections : भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में 195 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। साथ ही इस सूची में खास बात यह है कि हर वर्ग को जगह दी गई है। अबकी बार 400 पार के नारे के साथ चुनाव लड़ रही भारतीय जनता पार्टी पीएम मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार बनाने को लेकर आश्स्वत है और इसी वजह से हर बूथ पर मजबूती से तैयारी कर रही है।

जारी हुई सूची में कई दिग्गज नेताओं के नाम है तो कई ऐसे नाम है जिन्हें जनता ने पहली बार सुना है। आइए जाने कौन-कौन हैं इस सूची में शामिल और मध्य प्रदेश के किन राजनेताओं को मिलेगी सूची में जगह।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।