चार्ज में लगी इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी में हुआ ब्लास्ट, झुलसा 7 साल का मासूम

मुंबई में इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी में हुए विस्फोट से एक मासूम की मौत हो गई है।

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। मुंबई (Mumbai) के वसई (Vasai) इलाके से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर चार्ज में लगी इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी फट जाने की वजह से जोरदार विस्फोट हुआ। सपोर्ट से पूरे घर में आग लग गई जिसकी वजह से 7 साल का बच्चा गंभीर रूप से झुलस गया है। इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई है। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है।

ये पूरी घटना मुंबई के पूर्व वसई के रामदास नगर इलाके में हुई है। यहां पर शाहनवाज अंसारी अपनी पत्नी मां और बच्चे के साथ निवास करते हैं। उन्होंने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटी की बैटरी चार्ज पर लगाई थी और सोने के लिए चले गए। सुबह 5 बजे के करीब जोरदार धमाके से आग लग गई। शाहनवाज बेडरूम के बाहर पहुंचे तब तक हॉल में उनकी मां के साथ सोया हुआ बच्चा शब्बीर गंभीर रूप से झुलस गया था।

Must Read- JioMart लाया शानदार सेल, इन प्रोडक्ट्स पर मिल रहा 80% तक का डिस्काउंट

आनन-फानन में वह शब्बीर को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में लेकर गए जहां उसकी मौत हो गई। शब्बीर की मौत के बाद माणिकपूर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिरकार बैटरी में विस्फोट किस वजह से हुआ।

बच्चे के पिता शाहनवाज ने जानकारी देते हुए बताया कि हॉल में चार्ज के लिए लगी हुई बैटरी 3 से 4 घंटे में चार्ज होती है, इसलिए वह सोने चले गए थे। नानक धमाके की आवाज सुनकर जब वह उठकर हॉल में पहुंचे तो उन्हें आग लगी दिखाई दी और सीलिंग फैन भी जमीन पर गिरा हुआ था। वो तुरंत ही अपनी मां और बच्चे को उठाकर बाहर लेकर गए। बच्चे को अस्पताल पहुंचाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है।