Cabinet Meeting: किसानों को तोहफा देने की तैयारी में सरकार, प्रस्ताव तैयार, खाते में आएगी इतनी राशि

farmers

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। उत्तर प्रदेश के किसानों (UP Government) के लिए बड़ी खुशखबरी है। यूपी की योगी सरकार जल्द किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi Scheme) की राशि बढ़ा सकती है। इसके तहत 3600 से 6000 रुपये तक देने का प्रस्ताव रखा गया है, जिसे 16 दिसंबर गुरुवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में रखा जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो 2.42 करोड़ से ज्यादा किसानों को इसका लाभ मिलेगा। वही आगामी चुनाव में योगी का यह फैसला मास्टरस्ट्रोक साबित हो सकता है।

MP School: छात्रों के लिए काम की खबर, स्कूलों का समय बदला, प्राचार्यों को भी ये निर्देश जारी

दरअसल, आगामी चुनाव 2022 से पहले यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार (yogi adityanath government) किसानों को साधने के लिए एक बड़ा दांव खेलने की तैयारी है। इसके लिए वह किसान सम्मान निधि की राशि बढ़ाने की योजना बना रही है।इसके तहत केंद्र सरकार की तरह योगी सरकार भी 3600 रुपये से लेकर 6000 रुपये तक हर साल किसानों को दे सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वित्त विभाग की ओर से इसको लेकर प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है। संभावना जताई जा रही है कि गुरुवार 16 दिसंबर को अनुपूरक बजट के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसकी घोषणा कर सकते हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)