कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री का लम्बी बीमारी के बाद निधन, कमलनाथ ने जताया शोक

इससे पहले 1986 में शर्मा राज्यसभा सदस्य बने थे।

नगरीय निकाय चुनाव

नईदिल्ली, डेस्क रिपोर्ट बुधवार को कांग्रेस (congress) को एक बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन सतीश शर्मा (captain satish sharma) का बुधवार रात गोवा में निधन हो गया। शर्मा कई दिनों से बीमार चल रहे थे। 73 वर्षीय शर्मा की मौत पर कांग्रेस नेताओं ने शोक जताया है।

दरअसल कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन सतीश शर्मा 73 वर्ष के थे। वह कैंसर (cancer) से पीड़ित थे और लंबे समय से बीमार चल रहे थे। कैप्टन सतीश शर्मा को गांधी परिवार (gandhi family) का करीबी माना जाता था। इसके साथ ही कैप्टन शर्मा नरसिम्हा राव सरकार (narsimha rao government) में 1993 से 96 तक पेट्रोल एवं प्राकृतिक गैस मंत्री रहे।

Read More: केक फैक्ट्री में नाबालिगों से करवाई जा रही थी मजदूरी, 17 किशोर मुक्त कराए गए

बता दें कि सतीश शर्मा की राजनीतिक करियर की शुरुआत उत्तर प्रदेश के रायबरेली और अमेठी जिले से हुई थी। जहां से शर्मा 3 बार लोकसभा सदस्य चुने गए थे। सतीश शर्मा 1991 में अमेठी से लोकसभा सदस्य चुने गए थे। इससे पहले 1986 में शर्मा राज्यसभा सदस्य बने थे।

इधर उनके निधन पर मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ (kamalnath) ने शोक जताया। कमलनाथ ने कहा कि सतीश वर्मा का निधन दुखद है। उनके परिवार के प्रति शोक संवेदनाएं। साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (digvijay singh) और राज्यसभा सांसद विवेक तंखा (vivek tankha) ने भी पूर्व केंद्रीय मंत्री के निधन पर दुख जताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here