कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव की तारीख का हुआ ऐलान, इस दिन आएंगे नतीजे

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। लंबे समय से कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव (Congress President Election) की तारीखों के ऐलान का इंतजार किया जा रहा था। अब चुनाव की तारीख घोषित कर दी गई है। कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में 17 अक्टूबर को चुनाव करवाने और 19 अक्टूबर को नतीजे घोषित करने का फैसला लिया गया है। चुनाव की कैंपेनिंग 8 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक की जा सकती है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर एक बार फिर से अध्यक्ष पद संभालने के लिए दबाव बनाए जाने की बात भी कही जा रही है।

राहुल गांधी अध्यक्ष पद संभालने से मना कर रहे हैं। उनका कहना है कि किसी गैर गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए। दूसरी तरफ यह भी कहा जा रहा है कि प्रियंका गांधी अध्यक्ष पद का नामांकन भर सकती हैं। कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक की अध्यक्षता सोनिया गांधी ने की। इस दौरान राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहित अन्य नेता मौजूद रहे। सोनिया गांधी इस समय हेल्थ इश्यूज के चलते विदेश में है उन्होंने वहीं से बैठक की अध्यक्षता की। राजस्थान में अशोक गहलोत की पार्टी की ओर से लोकसभा में विपक्ष नेता का पद संभाल रहे अधीर रंजन चौधरी भी वर्चुअली ही शामिल हुए थे। इनके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मलिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश सहित उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पार्टी मुख्यालय में पहुंचकर मीटिंग में शामिल हुए।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।