आधी रात को VVIP के लिए सजा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दिव्य दरबार, पटना में कैंसिल हुआ आज का प्रोग्राम

Bageshwar Sarkar , Dhirendra Shastri

Dhirendra Shastri Program Cancelled in Patna : बिहार में भीड़ को देखते हुए बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कथा को कैंसिल करना पड़ा। दरअसल, आज पटना के नौबतपुर में हनुमंत कथा का आयोजन किया जाना था। जिसके लिए हजारों की संख्या में भक्तों की भीड़ जमा हो गई थी। जिसे देखते हुए बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर को बीच में ही कथा रोकनी पड़ी और यह ऐलान किया कि सोमवार को उनका दिव्य दरबार नहीं लगेगा। इसके बावजूद, लोग पंडाल से नहीं गए।

Dhirendra Shastri

भक्तों से की ये अपील

दरअसल, इतनी भीड़ को देखते हुए बाबा ने भक्तों से अपील करते हुए वीडियो जारी किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, 17 मई तक कथा चलती रहेगी। इसलिए सभी भक्त टीवी और मोबाइल के माध्यम कथा सुनें और अपने-अपने घर पर ही रहें। दिव्य दरबार के बीच में ही रद्द करने का फैसला भीषण गर्मी की वजह से लिया गया है, जिससे कई लोगों की तबीयत बिगड़ गई थी और कुछ लोगों को बेहोशी की स्थिति में लाया गया था। इस फैसले का उद्देश्य भक्तों की सुरक्षा और स्वस्थ को ध्यान में रख लिया गया है।

पंडाल में पहुंचे लाखों लोग

बता दें कि रविवार को पंडाल में लगभग 10 लाख लोग पहुंचे थे। सभी पूरे प्रदेशभर के अलग-अलग जिले से पहुंचे थे। भीड़ इतनी ज्यादा थी कि लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। जिसे देखते हुए पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने ऐलान किया कि लोग पंडाल में आने के बजाए घर पर ही रहकर टीवी के माध्यम से कथा सुनें। जिससे किसी भी प्रकार की अनहोनी को टाला जा सकता है।

आधी रात में लगा दिव्य दरबार

वहीं, मिली जानकारी के अनुसार बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दिव्य दरबार विशेष वर्ग के लोगों के लिए रविवार रात दो बजे सजाया था। वहां लगभग 200 की संख्या में VVIP लोग ही शामिल हुए थे जबकि आम लोगों की दिव्य दरबार में एंट्री नहीं थी। जिसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें धीरेंद्र शास्त्री सोफे पर बैठे हैं और उनके पास ही पर्ची वाली ट्रे रखी है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News