1.60 लाख कर्मचारियों को दिवाली का बोनस, 130 करोड़ का भुगतान! नवंबर में बढ़कर आएगी सैलरी

minimum wage

देहरादून, डेस्क रिपोर्ट। उत्तराखंड सरकार ने कर्मचारियों (Uttarakhand Government Employees) को बड़ी सौगात दी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने राज्य के कर्मचारियों के लिए दिवाली के बोनस का फैसला किया है। इसके तहत 1.60 लाख सरकारी कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। खास बात ये है कि इसका लाभ संविदा कर्मचारियों को भी लाभ मिलेगा। इससे कर्मचारियों को 1200 से 7000 तक का फायदा मिलेगा।

MP के किसानों को बड़ी राहत, 7 दिन में जारी होगी अनुदान राशि, निर्देश जारी

दरअसल, हाल ही में कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कर्मचारियों के दिवाली बोनस को मंजूरी दे दी है। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव मनीषा पंवार ने आदेश जारी कर दिए है। इसके तहत राजकीय सेवा के लगभग सवा लाख अराजपत्रित कर्मचारियों को दिवाली बोनस (Diwali Bonus) दिया जाएगा वहीं, कैजुवल व दैनिक वेतनभोगियों को 1200 रुपये और 4800 ग्रेड पे तक के अराजपत्रित कर्मचारी को 7 हजार रुपए बोनस के रुप में दिए जाएंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)