Budget 2024: सरकारी कर्मचारियों को मिल सकती है 4 बड़ी सौगात, सैलरी में भारी वृद्धि संभव! जानें फिटमेंट फैक्टर-डीए एरियर पर अपडेट

लोकसभा चुनाव से पहले 1 फरवरी 2024 को मोदी सरकार का अंतरिम बजट पेश होना है, जिस पर सारे देश की निगाहें टिकी हुई है। इस बजट में किसानों, युवाओं, गरीब वर्ग और महिलाओं के साथ कर्मचारियों को बड़ी सौगात मिलने की उम्मीद है। चर्चा है कि बजट में फिटमेंट फैक्टर वृद्धि, 18 महीने के बकाया डीए एरियर और 8वें वेतन आयोग के लागू करने को लेकर कोई बड़ा ऐलान हो सकता है।

8TH PAY COMMISSION

Budget 2024/Factor/DA Arrears/8th pay Commission : गुरूवार 1 फरवरी 2024 … अंतरिम बजट…लोकसभा चुनाव से पहले केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मोदी सरकार का अंतरिम बजट पेश करने वाली है, चुंकी यह मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी बजट है, ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार हर वर्ग को साधने के लिए लोकलुभावन घोषणाएं की जा सकती है, कुछ सस्ता और कुछ महंगा भी हो सकता है।

बजट में खास करके किसानों, युवाओं, गरीब वर्ग और महिलाओं के साथ कर्मचारियों को भी बड़ी सौगात मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। चर्चा है कि बजट में महंगाई भत्ते में वृद्धि के अलावा फिटमेंट फैक्टर वृद्धि, 18 महीने के बकाया डीए एरियर और 8वें वेतन आयोग के लागू करने को लेकर कोई ऐलान हो सकता है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)