कर्मचारियों को फरवरी में मिलेगी गुड न्यूज! 9000 रुपए हो सकती है मिनिमम पेंशन, जानें अपडेट

minimum wage

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। EPFO कर्मचारियों के लिए एक अच्‍छी खबर है। अगले महीने मिनिमम पेंशन (Minimum Pension) की राशि को बढ़ाने पर फैसला हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फरवरी 2022 में श्रम मंत्रालय (Labor Ministry) की एक अहम बैठक होने वाली है, जिसमें संसद की स्टैंडिंग कमिटी की सिफारिशों के मद्देनजर इस पर फैसला लिया जा सकता है। इसके तहत न्यूनतम पेंशन (Pension money) को 1 हजार से बढ़ाकर 9 हजार तक किया जा सकता है। इससे देश के 60 लाख से ज्‍यादा ईपीएफ पेंशनर्स लाभान्वित होंगे।

यह भी पढ़े… MP Weather: इन जिलों में शीतलहर की चेतावनी, कोल्ड डे-घने कोहरे का भी अलर्ट, जानें शहरों का हाल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फरवरी में केन्द्र की मोदी सरकार EPFO कर्मचारियों (PF account holders) को बड़ा तोहफा दे सकती है, इसके तहत  न्यूनतम पेंशन (Pension money) को 1 हजार से बढ़ाकर 9 हजार किया जा सकता है।वर्तमान में ईपीएफओ कर्मचारियों को 1 हजार पेंशन मिलती है, जिसमें करीबन 8 हजार की और बढोत्तरी की जा सकती है।  श्रम मंत्रालय इस बारे में फरवरी 2022 में होने वाली बैठक में फैसला ले सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)