पेंशनर्स को जल्द मिलेगा बड़ा तोहफा, बढ़ने वाली है पेंशन की राशि! जानें ताजा अपडेट

Pooja Khodani
Updated on -
PENSION

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। EPFO के कर्मचारियों की न्यूनतम पेंशन को लेकर जल्द फैसला हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में हुई बैठक के बाद मोदी सरकार (Modi Government)नए साल से पहले पीएफ खाताधारकों (PF account holders) को दी जाने वाली न्यूनतम पेंशन की राशि (Pension money) में इजाफा कर सकती है।वही ब्याज दरों को लेकर फैसला लिया जा सकता है।अगर ऐसा हुआ तो पीएफ खाता धारकों को 3 हजार तक पेंशन का लाभ मिल सकता है।

MP Government Jobs 2021: मप्र में यहां निकली है बंपर भर्तियां, 24 लाख तक सैलरी, लास्ट डेट नजदीक

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ईपीएफओ (EPFO) पीएफ खाताधारकों की न्यूनतम पेंशन की राशि जल्द बढ़ाई जा सकती है। केंद्रीय ट्रेड यूनियनों (Minimum Pension) ने मांग की है कि न्यूनतम पेंशन (Minimum Pension) 1000 रुपये बहुत कम है, इसे बढ़ाकर 6000 रुपये की जाये। इसके लिए EPFO के सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टी की हाल ही में 20 नवंबर को सीबीटी की बैठक हुई है।ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि EPFO के पीएफ खाताधारकों (PF account holders) को दी जाने वाली न्यूनतम पेंशन की राशि (Pension money) को 3 हजार तक बढ़ाया जा सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)