EPFO Update: अगर भूल गए है अपना UAN Number तो मिनटों में ऐसे करें रिकवर

epfo pf rate

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के कर्मचारियों का जल्द ही पीएफ पर ब्याज दर का पैसा आने वाला है।इसके पहले पीएफ खाता धारकों के लिए एक काम की खबर है। अगर आप अपना यूनिवर्सल अकाउंट नंबर (UAN Number) भूल गए है तो परेशान मत होईए। अब कुछ आसान से स्टेप्स अपनाकर अपना यूएन नंबर पा सकते है और अकाउंट को ऑनलाइन देख सकते है।

MP: फिर बदला मौसम, 9 जिलों में बूंदाबांदी के आसार, 22 जिलों में लू का अलर्ट, जल्द होगी मानसून की दस्तक!

दरअसल, प्रत्येक कर्मचारी जो कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) का सदस्य है, उसे एक यूनिवर्सल अकाउंट नंबर (UAN) आवंटित किया जाता है।इसका उपयोग कर्मचारी द्वारा पीएफ खाते की शेष राशि और ईपीएफ से संबंधित अन्य विवरणों की जांच के लिए किया जाता है। EPFO के अनुसार, UAN एक 12-अंकीय संख्या है जो EPFO ​​के प्रत्येक सदस्य को प्रदान की जाती है।अगर यह खो जाए या फिर याद ना आए तो आप परेशान ना हो और नीचे दिए गए आसान से स्टेप्स से इसे दोबारा से रिकवर कर लें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)