कोरोना : घरेलू उड़ानों में नहीं परोसा जाएगा खाना

देश में नए कोरोना स्ट्रेन के खतरे को देखते हुए घरेलू उड़ानों में खाना नहीं परोसा जाएगा।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) ने जानकारी दी है कि अब घरेलू उड़ानों में खाना नहीं परोसा जाएगा. यह निर्णय देश में तेजी से फैल रहे नए कोरोना स्ट्रेन (Corona Strain) को देखते हुए लिया गया है। मंत्रालय के मुताबिक दो घंटे से कम की उड़ान के दौरान विमान के भीतर भोजन की व्यवस्था पर रोक लगाई गई है।

यह भी पढ़ें:- केंद्रीय कर्मियों के लिए अच्छी खबर, DA को लेकर आई खुशखबरी

भारत में कोरोना की स्थिति

देश में कोरोना वायरस के पिछले 24 घंटों में 1,68,912 नए मामले दर्ज होने के बाद अब तक मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1,35,27,717 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि अमेरिका के बाद कोरोना संक्रमण से सबसे बुरी तरह से प्रभावित देशों की सूची में भारत फिर से दूसरे नंबर पर आ गया है। इस समयावधि में 904 लोगों की मौतें हुई हैं और इसी के साथ देश में अब तक मरने वालों की संख्या 1,70,179 हो गई है।
यहां सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 12,01,009 हो गई है और इस मामले में भारत दुनिया में चौथे नंबर पर पहुंच गया है.

जानिए क्या है कोरोना स्ट्रेन के लक्षण?

कोरोना वायरस के नए संक्रमण के लक्षण पुराने से अधिक गंभीर हैं. पुराने लक्ष्ण जैसे खांसी, बुखार, गले में तकलीफ के साथ नया वायरस अन्य लक्षण भी लेकर आया है. अस्पतालों में भर्ती हो रहे मरीजों के पड़ताल से इसकी जानकारी मिली है. नए लक्षण में वायरल बुखार के साथ पेट में दर्द, उल्टी व दस्त, घबराहट, सर्दी-जुकाम आदि शामिल हैं. कई मरीजों को बदन में दर्द, गैस, भूख न लगना, मांसपेशियों में अकड़न जैसी शिकायतें भी हैं. हालांकि, अब भी ऐसे मरीजों की तादाद कम नहीं हैं, जिनमें कोई लक्ष्ण नजर नहीं आ रहे हैं.