इन कर्मचारियों को दीवाली से पहले तोहफा, महंगाई भत्ता बढ़ा, सैलरी में आएगा बंपर उछाल

इसके बाद कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 76.6 फीसद से बढ़कर अब 78.1 फीसद हो गया है।

कर्मचारियों

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केंद्र की मोदी सरकार के केंद्रीय कर्मचारियों के डीए (7th Pay Commission) में 28 फीसदी बढ़ोत्तरी के बाद अब स्टील अथारिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) ने भी अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3.5 प्रतिशत और अधिकारियों के डीए (DA HIKE) में 5.6 फीसद का इजाफा किया गया है।यह लाभ एक अक्टूबर 2021 से प्रभावी होगा।इससे कंपनी में कार्यरत लगभग 70 हजार अधिकारी-कर्मचारी लाभान्वित होंगे।

यह भी पढ़े.. विवेक सागर ने ज्वाइन किया DSP पद, खाकी वर्दी में पहुंचे PHQ, सीएम ने दी बधाई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड सेल (STEEL AUTHORITY OF INDIA LIMITED SAIL) ने कर्मचारियों महंगाई भत्ते में 3.5 फीसद और अधिकारियों के डीए में 5.6 फीसद बढ़ोत्तरी की है। इसके बाद कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 76.6 फीसद से बढ़कर अब 78.1 फीसद हो गया है। वही अधिकारियों का डीए 170.5 की बजाय 176.2 फीसद पर आ गया है। महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी को लेकर लेबर ब्यूरो द्वारा गुरुवार की देर रात आदेश जारी कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस ऐलान के बाद अनाधिशासी संवर्ग में एस-1 ग्रेड को 630 रुपये तथा एस-11 ग्रेड को 2100 रुपये का फायदा प्रतिमाह होगा। इसी प्रकार अधिकारी संवर्ग में ई-1 ग्रेड को 1,624 रुपये तथा ई-8 ग्रेड को 5,040 रुपये का लाभ मिल सकेगा। संयंत्रकर्मियों को बढ़े हुए वेतन की जानकारी और लाभ नवंबर माह में वेतन स्लिप में देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़े.. MP के इन अधिकारी-कर्मचारियों को लेकर जरुरी खबर, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

बता दे कि बाजार की स्थिति को देखते हुए सेल प्रबंधन हर तीन महीने में संयंत्रकर्मियों के महंगाई भत्ते में इजाफा व कटौती करता है। इस तिमाही जुलाई से सितंबर माह में खाद-पदार्थ समेत अन्य दैनिक वस्तुओं के मूल्य में वृद्धि के कारण सेलकर्मियों का डीए बढ़ाया गया है। योजना एक अक्टूबर 2021 से बोकारो इस्पात संयंत्र सहित सेल की सभी इकाई में प्रभावी हो जाएगी।