इन कर्मचारियों को दीवाली से पहले तोहफा, महंगाई भत्ता बढ़ा, सैलरी में आएगा बंपर उछाल

2000 Rupee Note Exchange,

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केंद्र की मोदी सरकार के केंद्रीय कर्मचारियों के डीए (7th Pay Commission) में 28 फीसदी बढ़ोत्तरी के बाद अब स्टील अथारिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) ने भी अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3.5 प्रतिशत और अधिकारियों के डीए (DA HIKE) में 5.6 फीसद का इजाफा किया गया है।यह लाभ एक अक्टूबर 2021 से प्रभावी होगा।इससे कंपनी में कार्यरत लगभग 70 हजार अधिकारी-कर्मचारी लाभान्वित होंगे।

विवेक सागर ने ज्वाइन किया DSP पद, खाकी वर्दी में पहुंचे PHQ, सीएम ने दी बधाई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड सेल (STEEL AUTHORITY OF INDIA LIMITED SAIL) ने कर्मचारियों महंगाई भत्ते में 3.5 फीसद और अधिकारियों के डीए में 5.6 फीसद बढ़ोत्तरी की है। इसके बाद कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 76.6 फीसद से बढ़कर अब 78.1 फीसद हो गया है। वही अधिकारियों का डीए 170.5 की बजाय 176.2 फीसद पर आ गया है। महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी को लेकर लेबर ब्यूरो द्वारा गुरुवार की देर रात आदेश जारी कर दिया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)