पर्यटकों के बीच छाया गोवा जाने का क्रेज, सीजन शुरू होने से पहले हो रही जमकर बुकिंग

Published on -
Best Places For Christmas Vacation

Goa Trip : ठंड के सीजन में सबसे ज्यादा लोग ग्रुप्स और अपने पार्टनर के साथ घूमने जाना पसंद करते हैं। शादी के बाद भी लोग हनीमून के लिए पहले से ही पसंदीदा डेस्टिनेशंस की बुकिंग करवा लेते हैं। इस साल भी अभी से ही पर्यटकों ने बुकिंग के लिए पूछताछ करना शुरू कर दी है। सबसे ज्यादा पर्यटक अक्टूबर, नवंबर, दिसंबर के महीने में घूमने जाने के लिए फ्लाइट्स और अन्य चीज़ों की बुकिंग के लिए अभी से ही पूछताछ करने लगे हैं। ऐसे में लोगों के बीच गोवा का क्रेज सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है। नवंबर और दिसंबर में सबसे ज्यादा लोग गोवा जाने का प्लान बना रहे हैं।

35 प्रतिशत पर्यटकों ने की Goa जाने के लिए पूछताछ 

ट्रेवल एजेंट्स के पास अभी से ही इंक्वाइरी आना शुरू हो गई है। लोग सबसे पहले फ्लाइट्स की टिकट बुक करवा रहे हैं ताकि उन्हें अभी से सस्ती टिकट मिल जाए बाद में महंगी टिकट ना खरीदना पड़े। सबसे ज्यादा ग्रुप में जाने वाले लोग बुकिंग की पूछताछ कर रहे हैं। इतना ही नहीं विदेश जाने वाले लोगों का भी सबसे ज्यादा क्रेज देखने को मिल रहा है।

लोग हनीमून के लिए और नॉर्मल घूमने जाने के लिए थाईलैंड और दुबई जाना पसंद कर रहे हैं। यहीं की बुकिंग के लिए सबसे ज्यादा इंक्वायरी आ रही है। हालांकि 35 प्रतिशत पर्यटक ऐसे है जो सिर्फ गोवा जाने के लिए पूछताछ कर रहे हैं। नवंबर और दिसंबर में गोवा जाने वाले लोगों के लिए खास माना जाता है। ऐसे में देश ही नहीं विदेशों से भी पर्यटक गोवा घूमने के लिए यहां आना पसंद करते हैं।

गोवा के साथ विदेश की भी बुकिंग शुरू 

वहीं इस साल भी काफी ज्यादा संख्या में लोग गोवा पहुंचने वाले हैं। यह सबसे खूबसूरत डेस्टिनेशन में से एक माना जाता है। अधिकतर कपल तो यहां हनीमून मनाने के लिए भी जाना पसंद करते हैं। ट्रैवल एजेंसियों के मुताबिक देश-विदेश के पर्यटन स्थलों को लेकर लगातार उनके पास इंक्वायरी पहुंच रही है। सबसे ज्यादा लोग विदेश में एशियाई देशों में घूमने जाना पसंद करते हैं तो भारत में पूर्वी राज्यों के साथ राजस्थान और गोवा सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है। यहीं की बुकिंग इस साल भी पर्यटकों द्वारा पहले से ही करवाई जा रही है।

सीजन शुरू होने से पहले लोग बुक करवा रहे फ्लाइट की टिकट 

ट्रैवल एजेंसी एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया के अध्यक्ष हेमेंद्र सिंह जादौन द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया है कि फ्लाइट की टिकट की जानकारी और बुकिंग सबसे ज्यादा लोगों द्वारा अभी से की जा रही है ताकि वह अक्टूबर, नवंबर, दिसंबर में घूमने के लिए जा सके और उन्हें महंगे टिकट्स ना खरीदना पड़े। क्योंकि हवाई यात्रा की टिकट अगर आखिरी वक्त पर खरीदी जाती है तो वह महंगी पड़ती है। सबसे ज्यादा गोवा, राजस्थान और विदेश जाने वालों लोगों को महंगी टिकट खरीदना पड़ती है। इसलिए अभी से ही लोग बुकिंग करवा रहे हैं इनमें सबसे ज्यादा गोवा जाने वाले लोग है जो ग्रुप में जाना पसंद कर रहे हैं।

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News