खुशखबरी: 4 लाख शिक्षकों को दिवाली का तोहफा, सैलरी का ग्रांट जारी, इतना मिलेगा लाभ

शासन ने दूसरी छमाही के लिए 180 अरब 50 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं और इस संबंध में वित्त नियंत्रक ने जिलावार ग्रांट जारी कर दी है।

कर्मचारियों

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। यूपी की योगी सरकार (UP Yogi Government) ने शिक्षकों को दिवाली से पहले बड़ा तोहफा दिया है। बेसिक शिक्षा परिषद (Basic Education Council) के 4 लाख शिक्षकों को वेतन के भुगतान के लिए सैलरी ग्रांट जारी किया है।इस संबंध में यूपी शासन के वित्त नियंत्रक ने जिलावार सैलरी ग्रांट जारी किया है इसके तहत दूसरी छमाही के लिए 180 अरब 50 करोड़ रुपए मंजूर किए गए हैं।

यह भी पढ़े.. MP News: पटवारी समेत 3 निलंबित, 11 कर्मचारियों को नोटिस, वेतन काटा, 252 पर जु्र्माना

दिवाली से पहले बेसिक शिक्षा परिषद के 4 लाख सरकारी शिक्षकों (Government Teacher) को बड़ी सौगात मिली है। उत्तर प्रदेश शासन (UP Government) ने वेतन ग्रांट जारी कर दिया है। शासन ने दूसरी छमाही के लिए 180 अरब 50 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं और इस संबंध में वित्त नियंत्रक ने जिलावार ग्रांट जारी कर दी है।संभावना जताई जा रही है कि दिवाली से पहले इसका लाभ मिल जाएगा।

यह भी पढ़े.. Cabinet Meeting: शिवराज कैबिनेट बैठक आज, इन अहम प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी!

वैसे तो परिषदीय शिक्षकों को हर महीने की 1 से 5 तारीख के बीच वेतन का भुगतान हो जाता है, लेकिन इस बार लगभग 15 दिन देरी से वेतन ग्रांट जारी किया गया है।नवरात्र शुरू होने पर शिक्षकों को उम्मीद थी कि दशहरा तक तो वेतन मिल ही जाएगा, लेकिन ग्रांट न आने से वेतन का भुगतान लटक गया था,  हालांकि शासन के इस आदेश के बाद उन्हें दीवाली से पहले वेतन मिल जाएगा।