इन कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मिलेगा पे बैंड और ग्रेड पे का लाभ,अधिसूचना जारी, जानें कितनी बढ़ेगी सैलरी

एक जनवरी 2015 के बाद इन्हें 10,300-34,800 रुपये का पे बैंड मिलेगा, जबकि 3200 रुपये की ग्रेड पे मिलेगी।

LIC POLICY

शिमला, डेस्क रिपोर्ट। हिमाचल प्रदेश के पुलिस कर्मचारियों (Himachal Police Employees) के लिए बड़ी खुशखबरी है। हिमाचल की जयराम ठाकुर सरकार ने पुलिस कर्मियों को बड़ा तोहफा दिया है, इसके तहत अब 2014 के बाद भर्ती पुलिस कर्मियों को बढ़ी हुई दरों पर ग्रेड पे व उच्च पे-बैंड का लाभ दिया जाएगा। कैबिनेट फैसले (Cabinet Meeting) के बाद राज्य सरकार के वित्त विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है।

यह भी पढ़े.. Today rashifal: इनके लिए 22 अप्रैल का दिन बेहद शुभ, करियर-प्रेम का मिलेगा लाभ, 5 राशियां रहे सचेत, आज का पंचांग

हिमाचल की जयराम सरकार (Jairam Thakur) ने पुलिस कर्मियों को 10 फरवरी 2022 को जारी सिविल सर्विस रूल्स के प्रावधानों के तहत संशोधित वेतन देने का निर्णय लिया है। पुलिस कांस्टेबलों को पे बैंड व ग्रेड पे (Police Constables Pay Band and Grade Pay) दो साल अनुबंध पर रहने के साथ दो साल का नियमित सेवाकाल पूरा करने पर दिया जाएगा।इसके बाद वेतन निर्धारण के लिए पुलिस कर्मियों को भी 15 दिनों में विकल्प देने को कहा गया है।नई अधिसूचना के तहत लाभार्थी पुलिसकर्मियों का एंट्री लेवल 1 जनवरी 2015 से तय किया गया है।

किसको कितना मिलेगा लाभ

  • अधिसूचना के मुताबिक 2014 के बाद भर्ती पुलिस कर्मियों को राज्य सरकार के अन्य कर्मचारियों की तर्ज पर अनुबंध अवधि के दो साल पूरा करते ही उच्च पे बैंड के लाभ दे दिए जाएंगे।
  • कांस्टेबलों को प्रवेश स्तर पर 5910-20200 रुपये का पे बैंड और 1900 रुपये के ग्रेड पे का लाभ मिलेगा।
    इन्हें 7,810 रुपये का प्रारंभिक वेतन मिलेगा।
  • एक जनवरी 2015 के बाद इन्हें 10,300-34,800 रुपये का पे बैंड मिलेगा, जबकि 3200 रुपये की ग्रेड पे मिलेगी।
  • यह पे बैंड और ग्रेड पे उस अवधि के पूरा करने पर मिलेगी, जो अनुबंध सेवा और जमा दो साल की नियमित सेवा के बराबर होगी।
  • खास बात ये है कि इन्हें भी कर्मचारियों की तर्ज पर नए वेतनमान के लाभ जनवरी 2016 से मिलने तय है।यह पे बैंड और ग्रेड पे उस अवधि के पूरा करने पर मिलेगी, जो अनुबंध सेवा और जमा दो साल की नियमित सेवा के बराबर होगी।

इन कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मिलेगा पे बैंड और ग्रेड पे का लाभ,अधिसूचना जारी, जानें कितनी बढ़ेगी सैलरी