Good News: पुरानी पेंशन योजना का जल्द मिलेगा लाभ! कर्मचारियों के हाथ आएगी मोटी रकम

pension

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। लाखों पेंशनर्स के लिए नया साल 2022 से पहले बड़ी खुशखबरी है।केंद्र मोदी सरकार (Modi Government) केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों (Central Government Employees) को पुरानी पेंशन योजना (Old Pension Scheme, OPS) का लाभ देने पर विचार कर रही है।इसके लिए मंथन शुरु हो गया है और जल्द ही इस पर फैसला लिया जाएगा, जिसके बाद कर्मचारियों के हाथ एक मोटी रकम आएगी।वही पेंशनर्स (pensioners) अब 31 दिसंबर 2021 (31 December 2021) तक लाइफ सर्टिफिकेट (Life Certificate) जमा कर सकते है, ताकी दिसंबर की पेंशन में कोई रुकावट ना आए।

MP Weather: मप्र में ठंड का कहर, इन जिलों में कोल्ड वेव का अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

दरअसल, केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों (Central Government Employees) को जल्द ही पुरानी पेंशन योजना (Old Pension Scheme-OPS) का लाभ मिल सकता है। हाल ही में केन्द्रीय राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह (Union Minister of State Dr. Jitendra Singh) के दिए गए बयान के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद केंद्र सरकार ने पुरानी पेंशन योजना (Old Pension Scheme, OPS)  पर फिर से विचार करना शुरू कर दिया है और इसके लिए कानून मंत्रालय से भी राय मांगी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)