कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, अवकाश की घोषणा, आदेश जारी, इतने दिन बंद रहेंगे कार्यालय, मिलेगा लाभ

Kashish Trivedi
Published on -
employees

Employees Holiday, Holiday News : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। उनके लिए अवकाश घोषित किए गए हैं। इसके लिए आदेश भी जारी कर दिया गया है। जारी आदेश के तहत उन्हें सार्वजनिक और स्थानीय अवकाश का लाभ दिया जाएगा। अवकाश के तहत शासकीय कार्यालय में छुट्टियां घोषित की गई है। जिसका लाभ लाखों कर्मचारियों को मिलेगा।

स्थानीय अवकाश की घोषणा

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में स्थानीय अवकाश की घोषणा की गई है। इसके लिए आदेश जारी किए गए हैं। कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने कैलेंडर वर्ष 2023 में जिले के लिए तीन स्थानीय अवकाश की घोषणा की गई है। इन तीनों दिन स्थानीय अवकाश होने से शासकीय कार्यालय में छुट्टियां घोषित की गई है। जिन 3 दिनों में अवकाश घोषित किया गया है। उनमें गणेश चतुर्थी के अवसर पर मंगलवार 19 सितंबर को स्थानीय अवकाश घोषित किया गया।

इसके अलावा दशहरा महा नवमी के अवसर पर 23 अक्टूबर को स्थानीय अवकाश रहेगा। इतना ही नहीं दीपावली के दूसरे दिन गोवर्धन पूजा के अवसर पर भी सोमवार 13 नवंबर को स्थानीय अवकाश की घोषणा की गई है। स्थानीय अवकाश शिक्षकों सहित अन्य सरकारी कर्मचारियों पर भी लागू होंगे। ऐसे में स्कूलों में भी छुट्टियां घोषित की जाएगी। स्थानीय अवकाश कोषालय और उप कोषालय पर लागू नहीं होंगे।

देहरादून : सार्वजनिक अवकाश की घोषणा

इसके अलावा देहरादून में  की गई है। सार्वजनिक अवकाश होने की स्थिति में स्कूल कॉलेज सहित शासकीय कार्यालय और शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखा जाएगा। वहीं छात्रों सहित शिक्षकों और अन्य शासकीय कर्मचारियों को महत्वपूर्ण लाभ मिलेगा। प्रदेश में हरेला पर्व पर 16 जुलाई रविवार को अवकाश घोषित किया गया था। हालांकि इसमें संशोधन किया गया है। विभिन्न माध्यमों से ज्ञात हुआ कि हरेला पर्व 17 जुलाई को मनाया जा रहा है। ऐसे में हरेला पर्व पर 17 जुलाई को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जन भावनाओं का सम्मान करते हुए सार्वजनिक अवकाश 17 जुलाई को घोषित करने के निर्देश दिए हैं। वही कर्मचारी संगठन द्वारा मुख्यमंत्री से अवकाश की तिथि में संशोधन की मांग की गई थी। जिस पर विचार कर शासनादेश में संशोधन किया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव द्वारा आदेश जारी किए गए हैं। हालांकि इस तिथि को बैंक कोषागार और उप कोषागार उम्र में भी अवकाश रहेगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News