कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, जल्द मिलेगा वेतनमान का लाभ, निर्देश जारी, खाते में आएगी 24000 तक राशि

सेंट्रल सर्विस रूल्स के तहत न्यूनतम वेतनमान 18000 और अधिकतम 24000 रुपये तय है।

employee pay scale

चंडीगढ़, डेस्क रिपोर्ट। पंजाब के सोशल वेलफेयर के कर्मचारियों (Employees Pay Scale) के लिए अच्छी खबर है। कर्मचारियों को जल्द सेंट्रल सर्विस रूल्स के अनुसार न्यूनतम और अधिकतम वेतनमान का लाभ मिलेगा।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस संबंध में सोशल वेलफेयर और परसोनल विभाग के सचिव ने निर्देश जारी किए है। इसके तहत कर्मचारियों को वेतन में 18000 से 24000 तक लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज! म‍िलेगी यह खास सुव‍िधा, होगा 25 लाख तक फायदा, जानें कैसे?

दरअसल, 1 अप्रैल से सेंट्रल सर्विस रूल्स लागू होने के बावजूद सोशल वेलफेयर के विभिन्न ब्रांच में अलग-अलग कैटेगरी के तहत काम करने वाले कर्मचारियों को अलग-अलग वेतनमान मिल रहा है। इसके चलते वर्ष 2014 से वेतनमान में इजाफा नहीं किया गया है और ना ही सोशल वेलफेयर के परसोनल विभाग की तरफ से कोई कदम उठाया गया, जिसके चलते कर्मचारियों में नाराजगी बढ़ती ही जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कर्मचारियों को जल्द सेंट्रल सर्विस रूल्स के अनुसार न्यूनतम और अधिकतम वेतनमान का लाभ मिलेगा। इस संबंध में सोशल वेलफेयर और परसोनल विभाग की सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्देश दिए है कि सभी ब्रांच में कार्यरत कर्मचारियों को सूचीबद्ध करने के निर्देश दिए है, ताकि कर्मचारियों को सिर्फ दो हिस्सों में बांटकर सेंट्रल सर्विस रूल्स के तहत न्यूनतम और अधिकतम वेतनमान दिया जा सके।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों-प्रोफेसरों के लिए अच्छी खबर, रिटायरमेंट एज 65 किए जाने और नए वेतनमान पर अपडेट, जानें कब मिलेगा लाभ?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सेंट्रल सर्विस रूल्स के तहत न्यूनतम वेतनमान 18000 और अधिकतम 24000 रुपये तय है। सचिव ने डायरेक्टर सोशल वेलफेयर को निर्देश जारी किए है और अब जल्द ही कर्मचारियों की सूची तैयार कर उनके वेतन में बढ़ोतरी की जाएगी।

बता दे कि सोशल वेलफेयर में वर्ष 2015 से डीसी रेट पर काम करने वाले कर्मचारियों को 10000 मासिक मानदेय दिया जा रहा था। मार्च 2022 तक पंजाब सर्विस रूल्स होने के चलते डीसी रेट 15300 था, इसके तहत क्रेच में कार्यरत इंचार्ज का सीटीसी वेतन 11000 लेकिन कटौती के बाद कर्मचारियों को 9600 रुपये, हेल्पर को 9000 में से 7600 रूपये दिया जाने लगा।वही क्रेच में कार्यरत नियमित इंचार्ज का वेतन 22000 रुपए महीने तक रखा गया।अब चुंकी वेतनमान में इजाफा होगा, इससे सैलरी में भी बढोतरी होगी।