कर्मचारियों के लिए एक और खुशखबरी, वित्त विभाग ने दी इजाजत, ऐसे मिलेगा लाभ

केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों को पर्सनल कंप्यूटर एडवांस से अब आईपैड (ipads) खरीदने की इजाजत दे दी है।

government employees

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।  केंद्र सरकार के कर्मचारियों (Central Government Employees) के लिए खुशखबरी है। केन्द्र की मोदी सरकार (Modi Government) ने केंद्रीय कर्मचारियों ( Central Employees) को बड़ी राहत दी है। केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों को पर्सनल कंप्यूटर एडवांस से अब आईपैड (ipads) खरीदने की इजाजत दे दी है।

यह भी पढ़े.. शिक्षकों के लिए खुशखबरी, मानदेय में 1 हजार की बढ़ोतरी, खाते में आएगी इतनी राशि

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वित्त मंत्रालय ( Finance Ministry) के अधीन आने वाले डिपार्टमेंट ऑफ एक्सपेंडिचर ( Department Of Expenditure) ने एक ऑफिस मेमोरनडम (Office Memorandum) जारी किया है, जिसमें विभाग ने कहा है कि उसके पास कई अनुरोध आए थे, जिसमें यह स्पष्ट करने के लिए कहा गया था कि आईपैड पर्सनल कंप्यूटर भत्ते के लिए मिलने वाले एडवांस के दायरे में आता है या नहीं अथवा क्या वे इस राशि से आईपेड खरीद सकते है। इसके बाद विभाग ने स्पष्टीकरण जारी किया है।

डिपार्टमेंट ऑफ एक्सपेंडिचर ने स्पष्ट किया है कि अब ये तय किया गया है कि केंद्रीय कर्मचारी पर्सनल कम्प्यूटर एडवांस ( Personal Computer Advance) के लिए मिलने वाली राशि से आईपैड (ipads) भी खरीद सकेंगे। केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों के सबसे बड़े मांग को मानते हुए अब आईपैड (ipads) खरीदने की इजाजत दे दी है।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर, 18 महीने के बकाया DA Arrears आई ताजा अपडेट, खाते में आ सकते है 2 लाख

बता दे कि डिपार्टमेंट ऑफ एक्सपेंडिचर ( Department Of Expenditure) ने अक्टूबर 2016 में नियमों में संशोधन करते हुए कहा था कि सभी सरकारी कर्मचारी 50,000 रुपये या कम्प्यूटर का असल कीमत दोनों में जो जो कम हो, वो पर्सनल कम्प्यूटर एडवांस ( Personal Computer Advance) के तौर पर लेने के पात्र हैं। अब विभाग ने ये भी साफ कर दिया है कि वे इसके बदले आईपैड भी खरीद सकते है।