कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, नहीं कटेगी अब एक दिन की भी सैलरी, मिलेगा अप्रैल का पूरा वेतन, इस तरह मिलेगा लाभ

pm awas amount

Delhi DBC Employees : दिल्ली मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने डीबीसी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है।मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने डोमेस्टिक ब्रीडिंग चेकर्स (डीबीसी) ने पहली बार डीबीसी कर्मचारियों के कॉन्ट्रेक्ट को बिना ब्रेक के रिन्यू करने का फैसला किया है, इससे अब उनका एक दिन का भी वेतन नहीं कटेगा।

कर्मचारियों को मिलेगा लाभ, खाते में आएगी पूरी सैलरी

मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने कहा कि दिल्ली नगर निगम में 3 हजार से अधिक डीबीसी कर्मचारी हैं. अभी तक जब भी डीबीसी कर्मचारियों का कॉन्ट्रेक्ट हर साल रिन्यू होता था तो वो कुछ अंतराल के साथ होता था यानि कर्मचारियों का कॉन्ट्रेक्ट एक अप्रैल से शुरू ना होकर कुछ दिन बाद से होता था तो इससे उन्हें अप्रैल का वेतन पूरा नहीं मिल पाता था, लेकिन अब पूरा वेतन मिलेगा।

कर्मचारियों की समस्या होंगी दूर

उन्होंने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा दी गई 10 गारंटियों में एक गारंटी कर्मचारियों से जुड़ी है, ऐसे में कर्मचारियों की जो भी समस्याएं हमारे सामने आएंगी, उन्हें तत्काल दूर करते रहेंगे। अब कर्मचारियों का कॉन्ट्रैक्ट एक अप्रैल से शुरू किया है,जिससे उनकी एक दिन की भी सैलरी नहीं कटेगी।

लिस्ट भी हो रही तैयार

इससे पहले महापौर शैली ओबेरॉय (Shelly Oberoi) ने काम ना करने वाले कर्मचारियों पर एक्शन लेते हुए सभी क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिया था कि वे ऐसे कर्मचारियों की सूची” तैयार करें जो जनता के प्रति अपने कर्तव्यों को पूरा नहीं कर रहे है,ताकि उनके ऊपर कार्रवाई की जा सके। किसी भी हाल में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लोगों के काम नहीं करने वाले कर्मचारियों की लिस्ट तैयार की जा रही है, उनके ऊपर कार्रवाई की जाएगी। उनके नाम नोट किए जा रहे हैं।एमसीडी कर्मचारियों की जवाबदेही और प्रदर्शन नें सुधार के लिए भी निर्देश जारी किए गए हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News