प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर है उत्तराखंड की Happy Valley, मिनी तिब्बत के नाम से है फेमस

हैप्पी वैली उत्तराखंड की एक बहुत ही खूबसूरत जगह है। जहां का दीदार पर्यटकों को मंत्रमुग्ध कर देता है। इस जगह को एक बार जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Happy Valley

Happy Valley: उत्तराखंड भारत का एक बहुत ही खूबसूरत राज्य है और यहां की सुंदरता दुनिया भर में पहचानी जाती है। यहां पर मनमोहन पहाड़, घने जंगल, झील और झरने मौजूद हैं जो प्रकृति प्रेमियों को इस जगह पर आने पर मजबूर कर देते हैं। जो व्यक्ति एक बार यहां आता है यहां की खूबसूरती को जिंदगी भर नहीं भूल पाता है। इन हसीन वादियों को निहारने के लिए हर साल यहां लाखों की संख्या में पर्यटक घूमने पहुंचते हैं।

उत्तराखंड की हसीन वादियों में कुछ वैली मौजूद हैं, जो यहां की खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करती हैं। इन्हें देखने के लिए हजारों की संख्या में पर्यटक यहां पहुंचते हैं। अपने यहां की बहुत सी वैली के बारे में सुना होगा लेकिन आज हम आपके यहां की हैप्पी वैली के बारे में बताते हैं। इसके बारे में ज्यादा लोगों को जानकारी नहीं है। जब आप यहां के बारे में जानेंगे तो खुद को यहां घूमने से नहीं रोक पाएंगे।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।