काबुल से 168 यात्रियों को लेकर भारत पहुंचा IAF का विमान, 107 भारतीय शामिल

काबुल पर बीते दिनों तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में खराब होती सुरक्षा स्थिति के बीच आज भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के एक सैन्य परिवहन विमान ने काबुल से 107 भारतीयों समेत 168 लोगों को वहां से सुरक्षित निकाला है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद आज भारतीय वायुसेना का विमान (IAF Aircraft) काबुल (Kabul) से 168 लोगों को लेकर भारत पहुंचा है। काबुल पर बीते सप्ताह  तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सुरक्षा की स्थित डगमगा रही है, जिसके चलते आज भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के एक सैन्य परिवहन विमान ने काबुल से 107 भारतीयों समेत 168 लोगों को सुरक्षित वहां से निकाला है। इस मामले में अधिकारियों ने बताया कि भारतीय वायु सेना के एक सैन्य परिवहन विमान में 87 अन्य भारतीयों और दो नेपाली नागरिकों को शनिवार को काबुल से ताजिकिस्तान की राजधानी दुशाम्बे ले जाया गया और यह समूह रविवार तड़के वहां से एअर इंडिया के एक विशेष विमान से दिल्ली पहुंचा। सभी यात्रियों की हिंडन एयरफोर्स पर सुरक्षित लैंडिंग करा ली गई है।

ये भई देखें- खजराना गणेश को विश्व की सबसे बड़ी राखी बांधकर इंदौर में रक्षाबंधन के पर्व का हुआ आगाज

अमेरिका और नीटो विमान के जरिए पिछले कुछ दिन में काबुल से दोहा ले जाए गए 135 लोगों का एक समूह भी भारत पहुंचा है। बताया जा रहा है कि काबुल से दोहा लाए गए भारतीय अफगानिस्तान स्थित कई विदेशी कंपनियों के कर्मी हैं। वहीं आज 300 और भारतीयों को स्वदेश वापस लाए जाने की संभावना है। वहीं अफगानिस्तान-तालिबान संकट  के बीच काबुल से लोगों को सुरक्षित निकाले जाने का सिलसिला जारी है।