IMD Alert : कमजोर हुआ चक्रवाती तूफान “मिधिली”, इन राज्यों में बारिश की संभावना, मछुआरों के लिए चेतावनी जारी

Atul Saxena
Published on -
mp weather today

IMD Weather Update Today 18 November 2023 : दिसंबर महीने से पहले ही देश के अधिकांश राज्यों में तेज सर्दी का अहसास होने लगा है, उत्तर भारत के राज्यों में लगातार ठंड बढ़ रही है लेकिन उधर दक्षिण भारत के राज्य अभी भी बारिश से परेशान हैं। मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों में ओडिशा, पश्चिम बंगाल सहित पूर्वोत्तर और दक्षिण के कई राज्यों में बारिश की सम्भावना जताई है। उधर मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवाती तूफान “मिधिली” कमजोर होकर त्रिपुरा और उससे सटे बांग्लादेश के ऊपर से 50 किलोमीटर उत्तर पूर्व , अगरतला से 60 किलोमीटर दक्षिण पूर्व गहरे दबाव में बदल गया है, मछुआरों को आज समुद्र से दूर रहने चेतावनी दी गई है।

इन क्षेत्रों में बारिश, आंधी , तूफान की चेतावनी 

इंडिया मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (IMD) ने आज शनिवार को मिजोरम की राजधानी आइजोल में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है इसके आसपास के इलाकों में बिजली गिरने और तूफान की भी संभावना है , इसके अलावा कोयंबटूर, कोझिकोड, सहित आसपास के अन्य इलाकों में आंधी चलने और बिजली गिरने की भी संभावना है। पूर्वी क्षेत्र से आ रही लहर के कारण 19 और 20 नवंबर को तमिलनाडु  और केरल में भी छिटपुट बारिश का अनुमान है।

Continue Reading

About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....