IMD Alert : यूपी सहित 5 राज्यों में मानसून की एंट्री, 84 घंटे तक 17 राज्यों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, आंधी की चेतावनी, यहां बदलेगा मौसम, दिल्ली-बिहार पर जानें पूर्वानुमान

weather forecast

IMD Alert, Today Weather Update : कई राज्य में मौसम में महत्वपूर्ण बदलाव नजर आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश सहित छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में मानसून की एंट्री हो गई है। वहीं बिहार में भी मानसून की एंट्री के साथ ही बारिश का दौर शुरू हो गया। उत्तर प्रदेश और बिहार में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। दिल्ली में भी मौसम सुहावना बना हुआ है। सुबह बारिश के बाद एक बार फिर से हल्की बूंदाबांदी की चेतावनी जारी की गई है। उत्तर प्रदेश के 40 से अधिक जिलों में बारिश का पूर्वानुमान जताया गया जबकि 11 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल में भी बारिश 

बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल में भी आसमान में बादल छाए हुए हैं। 20 किलोमीटर से हवा चल रही है। इसके साथ ही कई क्षेत्रों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं आंधी की भी चेतावनी जारी की गई है। राजधानी में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जबकि अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। आसमान में काले बादल छाए हुए हैं। सुबह बारिश के बाद मौसम सुहावना बना हुआ है जबकि एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू हो चुका है। मानसूनी बारिश के बीच दिल्ली सहित आसपास के कई इलाके में अलर्ट भी जारी किया गया है। गरज चमक की चेतावनी दी गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi