IMD Alert : मानसून रिटर्न, कहीं ऑरेंज कहीं येलो अलर्ट जारी, मछुआरों के लिए चेतावनी

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश के कई हिस्सों में कमजोर होता मानसून (IMD Alert) ये संकेत देना लगा था की उसकी बिदाई की बेला आ गई है लेकिन उसने एक बार फिर वापसी की है। हालांकि उत्तर भारत सहित कुछ अन्य राज्यों में अलप वर्षा से सूखे जैसे हालात भी हैं लेकिन कुछ राज्यों में भारी बारिश (IMD Heavy Rain Alert) जारी है। IMD ने उत्तराखंड, ओडिशा, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, सहित कुछ अन्य राज्यों में कहीं हलकी से मध्यम जबकि कहीं भारी बारिश के ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किये हैं।

उत्तराखंड में येलो अलर्ट

भारत मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताते हुए आने वाले 4 दिनों के लिए येलो अलर्ट (IMD Yellow Alert) जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक पिथौरागढ़ में काली नदी उफान पर है, यहाँ बादल फातें की घटना सामने आ चुकी है। उत्तरकाशी में गंगोत्री और यमुनोत्री के आसपास पूरे क्षेत्र में लगातार बारिश (IMD Monsoon)हो रही है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....