IMD ALERT : मौसम बदला, 13 राज्यों में गरज चमक के साथ बारिश का अलर्ट, आंधी-तेज हवा, 5 राज्यों में हीटवेव, जानें राज्यों का हाल-IMD पूर्वानुमान

Pooja Khodani
Published on -
weather alert today

IMD Weather Update, Aaj Ka Mausam : देश के अलग अलग राज्यों में मौसम के अलग अलग रंग देखने को मिल रहे है। एक तरफ उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में बारिश हो रही है तो दूसरी तरफ पूर्वी भारत के राज्यों में हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, एक ऊपरी हवा का चक्रवाती घेरा पाकिस्तान से लगे दक्षिण पश्चिम राजस्थान पर बना हुआ है और पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान और इससे सटे पंजाब पर बना हुआ है, जिससे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बिगड़ गया।हिमालयी क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में बारिश का अलर्ट है।वही नॉर्थईस्ट भारत के राज्यों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

दिल्ली-यूपी में भी बारिश-बादल

आईएमडी के मुताबिक,आज नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।आंशिक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं और 22 अप्रैल को आसमान साफ रहने के आसार हैं।वही उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 23 और अधिकतम तापमान 38 डिग्री रह सकता है, आंशिक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं। गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री रह सकता है और आसमान साफ रहने के आसार हैं। ग्रेटर नोएडा और गुरुग्राम के कुछ हिस्सों में भी मध्यम हवाओं के साथ बरसात और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। लेकिन इसके बाद समस्त उत्तर भारत में फिर से गर्मी बढ़ेगी।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)