8 राज्यों में अगले 84 घंटे तक बारिश, जम्मू-उत्तराखंड में बर्फबारी, गिरेगा तापमान, दिल्ली-हरियाणा में बढ़ेगा कोहरा, नवंबर में सक्रिय होंगे कई चक्रवात!

Kashish Trivedi
Published on -
imd rainfall weather

IMD Rainfall, Weather Update : देश के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहे हैं। दिल्ली के आसमान में धुंध बढ़ रही है जबकि लखनऊ में बादल छाए हुए हैं। कई राज्यों में बदल जाने के साथ ही बारिश की चेतावनी जारी की गई है। केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु सहित रॉयल सीमा क्षेत्र में आज मध्यम बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। पूर्वोत्तर मानसून की वजह से इन क्षेत्रों में मौसम में बदलाव की संभावना बढ़ गई है। दक्षिण भारत के हिस्से में बारिश की गतिविधि के साथ ही उत्तर भारत में मौसम शुष्क बना रहेगा। कुछ राज्यों में तापमान में भारी गिरावट देखी जा सकती है। इसके अलावा ठंड बढ़ने की भी पूर्वानुमान जाते गए हैं।

कड़ाके की ठंड का अनुमान

उत्तराखंड हिमाचल प्रदेश सहित लेह लद्दाख के बलिस्तान मुजफ्फरपुर बाद में नवंबर की शुरुआत के साथ ही कड़ाके की ठंड का अनुमान जताया गया है। पर्वतीय इलाकों में भारी बर्फबारी की संभावना जताई गई है। पर्वतीय क्षेत्र में बर्फबारी सहित निचले इलाकों में बारिश के आसार जताए गए हैं। प्रदेश में तापमान गिरने के साथ ही सिहरन और ठिठुरन बढ़ गई है।

Continue Reading

About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi