कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, अवकाश नियम में संशोधन, विभाग ने जारी किया निर्देश, इस तरह मिलेगा लाभ, पालन करना होगा अनिवार्य

employees

Employees Leave Rule, Employees Leave Online Rule : कर्मचारियों के लिए प्रदेश सरकार द्वारा बड़ी तैयारी की गई है। दरअसल उनके अवकाश के नियमों में बदलाव किया गया है। अवकाश के नियम को संशोधित करने के साथ ही इसे लागू किया गया है। अब कर्मचारियों को अवकाश लेने के लिए ऑफलाइन के बजाए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके साथ ही अब कर्मचारियों के सारे अवकाश के रिकॉर्ड भी पोर्टल आईएचआरएमएस पर उपलब्ध होंगे।

शिक्षा विभाग के निर्देश

पंजाब सरकार द्वारा बड़ी तैयारी की गई। इसके तहत शिक्षा विभाग में काम कर रहे कर्मचारियों को अब छुट्टियों के लिए ऑफलाइन आवेदन की बजाए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। अधिकारी कर्मचारी इंटीग्रेटेड ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट सिस्टम पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। वहीं अवकाश के सारे रिकॉर्ड भी इसी पोर्टल पर मौजूद रहेंगे। इसके लिए श्रेणी भी निर्धारित की जाएगी। अधिकारी कर्मचारी, जिस कैटेगरी में चाहे छुट्टी के लिए आवेदन कर सकेंगे। इससे पारदर्शिता बनी रहेगी और आपस में चल रही कर्मचारियों के एडजेस्टमेंट भी सफल रहेगी। इसके लिए कार्मिक विभाग के पत्र का हवाला देते हुए शिक्षा विभाग ने इस आदेश को अमल में लाने के निर्देश दिए हैं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi