IPS Promotion : नए साल से पहले 40 आईपीएस अफसरों को प्रमोशन का तोहफा, बनाए गए ADG-DIG, यहां देखें पूरी लिस्ट

ips promotion

UP IPS Officers Promotion : बिहार की नीतिश कुमार सरकार के बाद अब उत्तर प्रदेश की की योगी आदित्यनाथ सरकार ने आईपीएस अफसरों को बड़ा तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने नव वर्ष 2024 से पहले 40 वरिष्ठ आईपीएस अफसरों पदोन्नति दी है।इन आईपीएस अफसरों को एसएसपी से डीआईजी बनाया गया है। वही 1999 बैच के रमित शर्मा, संजीव गुप्ता को ADG बनाया गया है, 2006 बैच के अफसर को IG और 2010 बैच के IPS अफसरों को DIG बनाया गया है। इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए गए है।

इन अफसरों को मिला प्रमोशन का तोहफा

साल 2010 के IPS वैभव कृष्ण DIG, IPS कलानिधि नैथानी ,IPS गौरव सिंह, IPS प्रभाकर चौधरी  IPS संजीव त्यागी, IPS शगुन गौतम,IPS पूनम ,IPS कुंतल किशोर,IPS हरीश चन्द्र ,IPS सत्यार्थ अनिरुद्ध ,IPS सतेंद्र कुमार DIG ,IPS शिवहरि मीना DIG ,IPS राहुल राज ,IPS शफीक अहमद, IPS राधेश्याम , IPS कल्पना सक्सेना ,IPS सुरेश्वर ,IPS रामजी सिंह यादव ,IPS संजय सिंह, IPS राम किशन ,IPS राकेश पुष्कर, IPS मनोज कुमार सोनकर, IPS कुलदीप नारायण ,IPS मनीराम सिंह ,IPS किरण यादव ,प्रमोद कुमार तिवारी ,IPS शहाब रशीद खान, IPS एस आनंद DIG बनाए गए हैं। इनके अलावा 12 अन्य आईपीएस अफसरों को भी DIG, ADG और  IG बनाया गया है।

बिहार मेंं भी 21 आईपीएस अफसरों को प्रमोशन का मिला तोहफा

गौरतलब है हाल ही में बिहार सरकार द्वारा भी 21 आईपीएस अफसरों को पदोन्नति का तोहफा दिया गया है। गृह विभाग ने बिहार कैडर के 21 आईपीएस अधिकारियों को शुक्रवार को प्रोन्नति दी है। इनमें तीन को पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) से पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) 11 को एसएसपी से डीआईजी और सात एसपी को कनीय से प्रवर कोटि (सेलेक्शन ग्रेड) में प्रोन्नति दी गई है। जिन आईपीएस अधिकारियों को प्रमोशन दिया गया है, वह एक जनवरी 2024 या प्रभार ग्रहण करने की तिथि से प्रभावी होगी। इस संबंध में गृह विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी। IPS Promotion 2023 : नए साल से पहले राज्य सरकार का तोहफा, 21 IPS अफसरों को मिला प्रमोशन, आदेश जारी, जानें किसको कहां मिली पदोन्नति


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News