IPS Transfer 2024 : आईपीएस अफसरों के तबादले, कई DIG और पुलिस कमिश्नर बदले, आदेश जारी, देखें लिस्ट

लुधियाना पुलिस कमिश्नर पद पर तैनात आईपीएस निलभ किशोर अब ADGP एसटीएफ़ नियुक्त किए गए हैं। जालंधर के पुलिस कमिशनर राहुल एस को साहिबजादा अजीत सिंह नगर के विजिलेंस ब्यूरो का डायरेक्टर बनाया गया है।

ips transfer

Punjab IPS Transfer 2024 : लोकसभा चुनाव की आचार संहिता हटते ही राज्यों में तबादलों क दौर शुरू हो गय है। छत्तीसगढ़ में आईएएस अफसरों तबादले के बाद अब पंजाब में पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल किया गया है। राज्य सरकार ने शुक्रवार रात कई IPS अफसरों को इधर से उधर किया है।इस संबंध में गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिए है।

जानिए किस आईपीएस को कहां भेजा?

  1. चुनाव के समय जालंधर पुलिस कमिश्नर और लुधियाना पुलिस कमिश्नर पद से हटाए गए आईपीएस स्वपन शर्मा और कुलदीप चहल को फिर वहीं नियुक्ति दे दी गई है।
  2. लुधियाना पुलिस कमिश्नर पद पर तैनात आईपीएस निलभ किशोर अब ADGP एसटीएफ़ नियुक्त किए गए हैं।
  3. जालंधर के पुलिस कमिशनर राहुल एस को साहिबजादा अजीत सिंह नगर के विजिलेंस ब्यूरो का डायरेक्टर बनाया गया है।
  4. अमृतसर के पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भूल्लर को तब्दील कर वहां अब डीआईजी फिरोजपुर आईपीएस रंजीत सिंह की सीपी पद पर तैनाती की गई है।
  5. लुधियाना के पुलिस कमिशनर IPS नीलभ किशोर को साहिबजादा अजीत सिंह नगर के ADGP STF की पोस्ट पर नियुक्ति की गई है।
  6. फिरोजपुर के DIG IPS रंजीत सिंह को गुरपीत सिंह भुल्लार की जगह पर अमृतसर का पुलिस कमिश्नर बनाया गया है।

IPS Transfer 2024 : आईपीएस अफसरों के तबादले, कई DIG और पुलिस कमिश्नर बदले, आदेश जारी, देखें लिस्ट


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)