‘जैश’ के जोश पर पुलिस का शिकंजा, 15 अगस्त पर दहशत फैलाने की थी योजना, 4 आतंकी गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद के ये आतंकवादी 15 अगस्त को भारत में एक बड़ी साजिश को अंजाम देना चाहते थे। लेकिन सुरक्षा एजेंसी और पुलिस द्वार सुरक्षा कड़े इंतजाम ने चारों आतंकियों की योजना पर पानी फेरते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

कश्मीर, डेस्क रिपोर्ट। स्वतंत्रता दिवस के पहले जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) पुलिस ने आतंकियों की योजना का भांडाफोड़ करते हुए जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) संगठन से जुड़े 4 आतंकियों (Terrorist) को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक ये आतंकवादी ड्रोन (Drone) से गिराए गए हथियारों को इकट्ठा करने और कश्मीर घाटी में सक्रिय आतंकवादियों को हथियार सप्लाई करने की योजना बना रहे थे। आतंकियों ने 15 अगस्त के दिन कार युक्त आइईडी (IED) विस्फोट की पूरी रूपरेखा तैयार कर ली थी लेकिन कड़े सुरक्षा इंतजाम के चलते पुलिस को इसकी भनक लग गई और जैश-ए-मोहम्मद मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर इस योजना में शामिल 4 आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी देखें- मध्य प्रदेश : पावर जनरेटिंग कंपनी ने सीधी भर्ती प्रक्रिया को किया निरस्त, अचानक लिया फैसला

जानकारी के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद के ये आतंकवादी 15 अगस्त को भारत में एक बड़ी साजिश को अंजाम देना चाहते थे। उन्होंने की पूरी तैयारी कर ली थी और जम्मू-कश्‍मीर और अयोध्या को टारगेट बनाया था। आपको बता दें, 15 अगस्त के चलते पुलिस बल और सुरक्षा एजेंसियों ने कड़ी सुरक्षा कर हाई अलर्ट जारी कर रखा था। इस बीच उन्हें लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद संगठन से जुड़े आतंकियों द्वारा जम्मू व कश्मीर में बड़े हमले की साजिश रचने की सूचना मिली थी जिसपर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करते हुए 4 आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पकड़े गए आतंकियों की पहचान तौसीफ अहमद शाह ऊर्फ शौकत ऊर्फ अदनान निवासी शोपियां कश्मीर, इजहार खान ऊर्फ सोनू खान निवासी शामली उत्तर प्रदेश, जहांगीर अहमद भट्ट निवासी पुलवामा और मुतिंजर मंजूर निवासी पुलवामा के रूप में हुई है। ये आतंकी गाड़ियों में आईई़डी फिट करने वाले थे। खुलासे में पता लगा है कि ये आतंकी देशभर में हमले की तैयारी कर रहे थे।