पेंशनरों की पेंशन पर ताजा अपडेट, शुरू हुई ये नई व्यवस्था, लाखों को मिलेगा लाभ

pension news

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। EPFO: एम्पलाई प्रोविडेंट फंड ऑर्गेनाइजेशन (Employee Provident Fund Organization) के कर्मचारियों के लिए काम की खबर है।जीवन प्रमाण पत्र (Life Certificate) की डेडलाइन हटाने के बाद ईपीएफओ (EPFO) ने पेंशनर्स (Pensioners) को एक और बड़ी राहत दी है। इसके तहत अब पेंशनरों को पेंशन के लिए कोई परेशानी नहीं होगी।इससे हर साल 3 लाख पेंशनरों को लाभ मिलेगा।

MP News: लापरवाही पर बड़ा एक्शन- पंचायत सचिव समेत 6 निलंबित, 12 को नोटिस, 2 निष्कासित

दरअसल, आजादी के अमृत महोत्सव के तहत की जा रही पहल के तहत ईपीएफओ ने अब कर्मचारियों को रिटायरमेंट के दिन ही ‘पेंशन पेमेंट ऑर्डर’ देने की व्यवस्था की गई है। ईपीएफओ ने एक ताजा Tweet कर बताया है कि ‘ईपीएफओ द्वारा ‘निर्बाध सेवा’: अंशदाता सेवानिवृत्ति के दिन पेंशन भुगतान आदेश (पीपीओ) प्राप्‍त कर सकेंगे। सभी क्षेत्रीय कार्यालय ‘प्रयास सेवानिवृत्ति के दिन पीपीओ जारी करने की कोशिश’ नामक मासिक वेबिनार का आयोजन कर रहे हैं। तीन माह के भीतर सेवानिवृत्ति हो रहे कर्मचारियों को वेबिनार में मार्गदर्शन एवं प्रशिक्षण के लिए नियोक्ताओं के साथ आमंत्रित किया जा रहा है। इस पहल से हर साल रिटायर होने वाले लगभग 3 लाख कर्मचारी लाभान्वित होंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)