Lok Sabha Election 2024: इंडी गठबंधन की बैठक के बाद कांग्रेस का यू टर्न, एग्जिट पोल डिबेट में होगी शामिल

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने X पर लिखा- एग्जिट पोल्स की डिबेट्स में भाग लेने के पक्ष और विरोध के तमाम पहलुओं पर चर्चा के पश्चात सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है कि इंडिया गठबन्धन के तमाम सदस्य दल एग्जिट पोल्स की डिबेट्स में हिस्सा लेंगे।

Pawam Khera

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने 24 घंटे के अन्दर ही अपने फैसले से यू टर्न के ले लिया है, कल कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने X पर लिखा था कि कांग्रेस टीवी की एग्जिट पोल में हिस्सा नहीं लेगी लेकिन आज इंडी गठबंधन की बैठक के बाद पवन खेड़ा ने X पर फिर लिखा – सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है कि इंडिया गठबन्धन के तमाम सदस्य दल एग्जिट पोल्स की डिबेट्स में हिस्सा लेंगे।

AICC के मीडिया एवं पब्लिसिटी डिपार्टमेंट के चेयरमेन पवन खेड़ा ने शुक्रवार को X पर लिखा कि मतदाताओं ने अपना मत दे दिया है एवं मतदान के परिणाम मशीनों में बंद हो चुके हैं। 4 जून को परिणाम सबके सामने होंगे। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की नज़रों में परिणाम घोषित होने से पहले किसी भी तरह के सार्वजनिक अनुमान लगा कर घमासान में भाग ले कर टीआरपी के खेल का कोई औचित्य नहीं है। किसी भी बहस का मक़सद दर्शकों का ज्ञानवर्धन करना होता है। कांग्रेस पार्टी 4 जून से डिबेट्स में फिर से सहर्ष भाग लेगी। इसलिए आगामी एग्जिट पोल डिबेट्स में पार्टी भाग नहीं लेगी।

गठबंधन की बैठक के बाद कांग्रेस ने बदला अपना फैसला 

कांग्रेस के इस फैसले के बाद भाजपा ने उसपर तंज कसा, गृह मंत्री अमित शाह सहित तमाम भाजपा नेताओं ने कहा कि कांग्रेस ने तो एग्जिट पोल से पहले ही exit ले लिया, लेकिन आज मल्लिकार्जुन खड़गे के निवास पर इंडी गठबंधन की बैठक हुई जिसमें कांग्रेस के इस फैसले पर भी चर्चा हुई और फिर पवन खेड़ा ने आज फिर X पर पोस्ट लिखी।

पवन खेड़ा का यू टर्न – अब कही एग्जिट पोल में हिस्सा लेंगे  

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने लिखा- इंडिया गठबंधन की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि एग्जिट पोल्स से संबंधित भाजपा व उसके तंत्र को बेनक़ाब करना आवश्यक है। एग्जिट पोल्स की डिबेट्स में भाग लेने के पक्ष और विरोध के तमाम पहलुओं पर चर्चा के पश्चात सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है कि इंडिया गठबन्धन के तमाम सदस्य दल एग्जिट पोल्स की डिबेट्स में हिस्सा लेंगे।

खड़गे का दावा I.N.D.I.A.को 295 प्लस सीटें मिल रहीं   

आपको बता दें कि आज इंडी गठबंधन की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दावा किया है कि गठबंधन को 295 प्लस सीटें आ रही है ये सभी नेताओं से बातचीत के बाद आंकड़ा निकलकर आया है, उधर अरविंद केजरीवाल ने इसमें जोड़ते हुए कहा कि भजपा को 220 NDA  को 235 सीटें मिल रही हैं


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ....पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....