Famous Ram Mandir: प्रभु राम ने इस मंदिर में पूरी की थी भगवान परशुराम की इच्छा, यहां मर्यादा पुरषोत्तम से अलग विराजमान हैं माता सीता

Famous Ram Mandir: भारत में कर्नाटक राज्य का कोडंडा रामस्वामी मंदिर भगवान राम, माता सीता और लक्ष्मण को समर्पित एक प्रसिद्ध हिंदू मंदिर है। यह मंदिर तुंगभद्रा नदी के तट पर स्थित है और होयसल काल की वास्तुशिल्प शैली का एक उत्तम उदाहरण है।

ram mandir

Famous Ram Mandir: देशभर में रामनवमी को लेकर अलग ही उत्साह और उल्लास देखने को मिलता है। रामनवमी का त्योहार भगवान श्री राम के जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाता है। साल 2024 में रामनवमी का त्योहार 17 अप्रैल को मनाया जाएगा। रामनवमी पर लोग अलग-अलग प्लान बनाते हैं वहीं कई लोग प्रभु श्री राम के मंदिरों में दर्शन करने का भी प्लान बनाते हैं। अगर आप भी इस बार रामनवमी पर प्रभु श्री राम की मंदिर में जाने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको बता दें कि भारत में एक ऐसा अनोखा राम मंदिर पाया जाता है, जहां आपको जरूर दर्शन करने चाहिए।

कोडंडा रामस्वामी मंदिर

कर्नाटक राज्य के तुंगभद्रा नदी के तट पर स्थित कोडंडा रामस्वामी मंदिर, भगवान राम को समर्पित एक प्रसिद्ध हिंदू मंदिर है। यह मंदिर विजयनगर साम्राज्य के दौरान 14 वीं शताब्दी में बनाया गया था। यह मंदिर इस बात के लिए प्रसिद्ध है कि यहां माता सीता, भगवान राम और लक्ष्मण से अलग खड़ी हैं। मंदिर में तीन गर्भगृह हैं, जिनमें से एक में भगवान राम, दूसरे में माता सीता और तीसरे में लक्ष्मण की मूर्ति स्थापित है।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।