ममता बनर्जी दिल्ली दौरे पर, PM मोदी, सोनिया, पवार से होगी मुलाकात, सियासत तेज

कुल मिलकर ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे ने मानसून के ठंडक भरे मौसम में सियासी पारे में गर्मी पैदा कर दी है।     

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पांच दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं। राजनीतिक पंडित ममता के दौरे को बहुत महत्वपूर्ण मान रहे हैं, ममता के दौरे  सियासत का पारा बढ़ गया है। बताया जा रहा है कि ममता बनर्जी आज मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकती हैं।  पांच दिवसीय दौरे में ममता का सोनिया गांधी और शरद पवार से भी मुलाकात का कार्यक्रम है।

भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक सशक्त संयुक्त मोर्चा के गठन के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ईद समय दिल्ली में हैं।  तेज तर्रार और पीएम मोदी पर लगातार हमलावर ममता बनर्जी ने जिस तरह बंगाल चुनाव जीता है उससे उनकी छवि राष्ट्रीय नेता के तौर पर उनके समर्थक देखने लगे हैं। कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों को भी ममता बनर्जी में एक ताकतवर योद्धा नजर आता है।  इसीलिए ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें – बोले जयवर्धन- कर्नाटक के बाद अब MP की बारी! सियासी हलचल तेज

तृणमूल कांग्रेस द्वारा जारी कार्यक्रम के मुताबिक ममता बनर्जी 26 से 30 जुलाई तक दिल्ली में रहकर कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगी।  ममता बनर्जी मंगलवार को शाम चार बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी, इससे पहले वे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा से मिलेंगी और पीएम से मुलाकात के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी से मुलाकात करेंगी।

ये भी पढ़ें – बारिश ने खोली स्मार्ट ग्वालियर की पोल, कमिश्नर ने रात को ही खड़े होकर खुलवाए मेन होल

ये भी बताया जा रहा है कि ममता बनर्जी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात करेंगी,  बुधवार को संभावित है। ममता बनर्जी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिलने जाएँगी लेकिन इसकी तारीख और समय अभी तय नहीं हैं।  ममता बनर्जी NCP प्रमुख शरद पवार से भी मिलेंगी।  हालाँकि अभी इसका भी दिन और समय तय नहीं है लेकिन राजनीति के  जानकारों की नजर ममता बनर्जी की सोनिया गांधी और शरद पवार से होने वाली मुलाकातों पर टिकी हुई हैं। सूत्र बताते हैं कि पांच दिवसीय दौरे के दौरान ममता बनर्जी संसद भी जा सकती हैं जहाँ अभी मानसून सत्र चल रहा है।

ये भी पढ़ें – Gold Silver Rate: सोने के दाम बढे, चांदी फिसली, ये हैं आज का ताजा भाव

बहरहाल देश की सभी विपक्षी पार्टियां एक जुट होकर 2024 के आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देने की तैयारी कर रहे हैं ऐसे में देखना ये होगा अपनी अपनी पार्टियों के दिग्गज नेता क्या एक मंच पर एक विचारधारा के साथ आ सकते हैं और यदि आते हैं तो नेतृत्व की बागडोर किसको सौंपते हैं।  कुल मिलकर ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे ने मानसून के ठंडक भरे मौसम में सियासी पारे में गर्मी पैदा कर दी है।