I.N.D.I.A गठबंधन को लेकर ममता बनर्जी का बड़ा बयान, बोली – ‘तवज्जो नहीं मिली तो अकेले चुनाव लड़ेंगे’

Rishabh Namdev
Published on -

Politics News: भारतीय राजनीति में एक बड़ा टर्नऑवर हो सकता है, जैसा कि ममता बनर्जी ने शुक्रवार को मुर्शिदाबाद जिले के पार्टी नेताओं के साथ मुलाकात कहा है कि यदि उन्हें I.N.D.I.A (गठबंधन) में प्राथमिकता नहीं मिली तो वह स्वतंत्र रूप से 2024 के लोकसभा चुनावों में अकेले चुनाव लड़ेंगे।

इस घटना के मौके पर ममता बनर्जी ने मुर्शिदाबाद जिले के पार्टी नेताओं के साथ मुलाकात की और उन्होंने साफ कर दिया कि अगर पार्टी को प्राथमिकता नहीं मिली तो वह सभी 42 लोकसभा सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ेंगे।

ममता ने यह भी कहा कि उन्हें गठबंधन के सभी भागीदारों के साथ बराबरी की जरूरत है और उन्हें तवज्जो मिलनी चाहिए। उन्होंने स्पष्ट रूप से जताया कि पश्चिम बंगाल में RSP, CPI, और CPI (M) को उनसे ज्यादा तवज्जो दी गई तो वह अपना रास्ता खुद बनाएंगे और सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

इस घटना ने विपक्ष के गठबंधन में उत्कृष्ट समीकरण को लेकर बवाल मचा दिया है, जो 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए एक महत्वपूर्ण मुद्दा बन सकता है।

ममता बनर्जी का इस मामले पर दिए गए बयान में उन्होंने कहा, “मैं तवज्जो की गुहार नहीं लगा रही हूं, बल्कि मैं सिर्फ यही कह रही हूं कि हमें इस गठबंधन में उन्नति दिखाई देनी चाहिए और हमें भी सभी भागीदारों के साथ बराबरी की तवज्जो मिलनी चाहिए।”

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने जोर देते हुए कहा “इस गठबंधन के सभी सदस्यों को समर्थन की आवश्यकता है और हम उन्हें समर्थन देने के लिए तैयार हैं, लेकिन यदि हमें प्राथमिकता नहीं मिलती है तो हम अपने बुनियादी अधिकारों की रक्षा के लिए तैयार हैं और सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए हम तैयार हैं।”

इसे देखते हुए लग रहा है कि विपक्ष के गठबंधन में सीटों की शेयरिंग पर विवाद उत्पन्न हो सकता है, जो भारतीय राजनीति को एक नए टर्नऑवर की दिशा में ले जा सकता है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News