Nasa Alert: पृथ्वी की ओर तेजी से बढ़ रहा ये एस्टेरॉयड, नासा ने जारी किया अलर्ट, जानिए है कितना खतरा

Nasa Alert : नए साल पर नासा ने लोगों को अलर्ट जारी किया है, जिसमें बताया गया कि एक बड़ा क्षुद्रग्रह धरती की ओर तेजी से बढ़ रहा है। अंतरिक्ष के बारे में नई जानकारी देने वाले नासा के अनुसार, यह क्षुद्रग्रह 72 फीट बड़ा है। जिसके एस्टेरॉयड 2022 YG5 के नाम से जाना जाता है। आइए इस आर्टिकल के माध्यम से विस्तार से जानें…

तेजी से आगे बढ़ रहा एस्ट्रोयड

नासा द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, एस्ट्रोयड 2022 YG5 काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है। केवल इतना ही नहीं, यह आज धरती के पास से भी गुजर सकता है। बता दें कि यह एसटेरॉयड 3.7 किमी की दूरे से पृथ्वी के पास के निकलेगा। नासा के अनुसार, यह क्षुद्रग्रह काफी समय पहले से ही धरती की ओर बढ़ रहा है। जिसकी स्पीड 25,680 किलों प्रति घंटा है जो कि किसी हाइपरसोनिक मिसाइल से लगभग दोगुनी है। हालांकि, पहले इस एस्टेरॉयड के 1 तारीख को धरती के करीब से गुजरने की बात कही गई थी लेकिन अब इसके आज गुजरने की बात कही गई है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।