Government Employee: सरकारी कर्मचारियों को लेकर नए निर्देश जारी, रोज आना होगा ऑफिस

government employees

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। केंद्र सरकार (Central Government) ने सरकारी कार्यालयों (Government Office) में सरकारी कर्मचारियों की उपस्थिति को लेकर नए दिशा निर्देश जारी किए है। इसके तहत अंडर सेक्रेट्री (under secretaries) और उससे ऊपर लेवल के अधिकारियों को 16 जून से 30 जून तक सभी कामकाजी दिनों में दफ्तर में अनिवार्य रुप से उपस्थिति दर्ज करानी होगी।हालांकि इसमें दिव्यांग और गर्भवती महिला स्टॉफ को छूट मिलेगी। ये कर्मचारी घर से काम (work-from-home) जारी रख सकते हैं।

विन्ध्य को नए फ्लाईओवर की सौगात, सीएम शिवराज सिंह बोले- उद्योग भी किए जा रहे है शुरु

जारी आदेश के अनुसार, अंडर सेक्रेटरी से नीचे के स्तर के 50 प्रतिशत सरकारी अधिकारी (Government Employees) सभी कार्य दिवसों पर कार्यालय में उपस्थित होंगे।बाकी लोग घर से काम करते रहेंगे। भारत सरकार के पर्सनल डिपार्टमेंट (Department of Personnel) ने केंद्र सरकार के सभी मंत्रालयों और विभागों के लिए ये आदेश जारी किया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)