लाखों पेंशनरों के लिए बड़ी अपडेट, सरकार ने बढ़ाई सह योगदान राशि, जानें कितनी बढ़ेगी पेंशन

Pooja Khodani
Published on -
pensioners pension

शिमला, डेस्क रिपोर्ट। Pension News: हिमाचल प्रदेश के लाखों पेंशनरों के लिए राहत भरी खबर है।बजट में सीएम जयराम ठाकुर की घोषणा के बाद हिमाचल प्रदेश सरकार ने भी केन्द्र की अटल पेंशन योजना में अपनी सह योगदान राशि बढ़ा दी है।राज्य सरकार ने इसे 2,000 से बढ़ाकर 3,000 रुपये सालाना किया गया है। इसका लाभ मनरेगा कामगारों, किसानों, कृषि श्रमिकों, दुकानदारों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं समेत लाखों पेंशनरों को होगा।

मप्र गेहूं उपार्जन पर ताजा अपडेट, 5.50 लाख किसानों के खातों में 4817 करोड़ ऑनलाइन ट्रांसफर

दरअसल, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस संबंध में बजट घोषणा की थी, जिसके बाद अब राज्य सरकार ने इसे लागू कर दिया है।  इस नई व्यवस्था को 31 मार्च 2023 तक लागू किया गया है।इस संबंध में वित्त विभाग के विशेष सचिव ने सभी प्रशासनिक सचिवों, विभागाध्यक्षों, उपायुक्तों समेत तमाम अधिकारियों को सूचना दे दी है।वही निर्देश दिए है कि असंगठित क्षेत्र के सभी कामगार जैसे मनरेगा वर्कर्स, किसान, कृषि-बागवानी श्रमिक, दुकानदार, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिड-डे मील कामगारों आदि की अधिकतम कवरेज सुनिश्चित की जाए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)