NEXON EV MAX का टीजर हुआ जारी, आज उठेगा पर्दा, जाने पूरी डिटेल

लांच से 1 दिन पहले ही कंपनी ने नैक्सन EV मैक्स की रेंज को लेकर भी टीजर जारी किया है। इस टीजर में साफ है कि ऐसी हुई की रेंज 300 किलोमीटर से ज्यादा होगी।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। टाटा मोटर्स अपने नैक्सन के इलेक्ट्रॉनिक वर्जन को नेक्सॉन EV मैक्स बुधवार 11 मई को लॉन्च करने वाला है। ऐसे समय को यादगार बनाने के लिए कंपनी ने इसके EV फीचर्स को पब्लिश कर दिया है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रॉनिक वर्जन रेंज की गाड़ी से जुड़े टीजर का भी कुछ समय पहले जारी किया था। वहीं अब स्मार्टफोन की वायरलेस चार्जिंग का टीजर भी जारी किया है। मतलब की यह गाड़ी के फंक्शन में आपका स्मार्टफोन वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। इससे आप अपना फोन चार्ज कर पाएंगे। इसके अलावा अन्य फीचर्स की जानकारी आज सभी को मिल जाएगी। जब इवेंट लांच होगा।

यह भी पढ़ें – Mandi bhav: 11 मई 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

लांच से 1 दिन पहले ही कंपनी ने नैक्सन EV मैक्स की रेंज को लेकर भी टीजर जारी किया है। इस टीजर में साफ है कि ऐसी हुई की रेंज 300 किलोमीटर से ज्यादा होगी। यदि बात करें कंपनी के टीजर की तो इसके मुताबिक सिंगल चार्ज में यह एसयूवी मुंबई से पुणे, बेंगलुरु से मैसूर, गांधीनगर से बड़ोदरा, चेन्नई से पॉन्डिचेरी, दिल्ली से कुरुक्षेत्र और रांची से धनबाद का सफर तय कर सकती है। आपको बता दें कि इन सभी शहरों की बीच की दूरी 200 किलोमीटर के आसपास है। यानी सिंगल से आदमी आप इन शहरों के बीच आने जाने का सफर कर सकते हैं। हालांकि इसके रेंज का फिक्स नहीं है कि कितना माइलेज देगी, लेकिन इसके पहले इसकी खबर आ रही थी कि यह 400 किलोमीटर तक की रेंज सुनिश्चित करेगी।

यह भी पढ़ें – MP : प्रमोशन नियम पर बड़ी अपडेट, HC ने विभाग सहित राज्य शासन को जारी किया नोटिस, मांगा जवाब

न्यू नेक्सॉन EV में 40kWH बैटरी पैक मिलेगा जबकि मौजूदा मॉडल की बात करें, तो इसमें 30.2kWH बैटरी पैक मिलता है। यानी ग्राहकों को 30% ज्यादा बड़ी बैटरी मिलेगी। वहीं यह अपडेट मॉडल 300 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज देगा। जबकि मौजूदा मॉडल 200 किलोमीटर के आसपास की रेंज देता है। इसके अलावा बैट्री पैक बढ़ाने की वजह से इस के डिजाइन में अंतर दिख सकता है।

यह भी पढ़ें – MP पंचायत चुनाव : SC के निर्णय के बाद 15 दिन के भीतर घोषित होगी तिथि, निर्वाचन आयुक्त का बड़ा बयान- अधिसूचना तैयार

अपडेट नेक्सॉन EV में सिक्स पॉइंट 6 kW AC चार्जर ऑप्शन मिल सकता है एवं इसकी बैटरी लगभग 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी। मौजूदा मैक्स टीवी के 3.3 kW AC चार्जर से यह पूरी तरह अलग है क्योंकि मौजूदा कार में चार्ज करने में 10 घंटे का समय लगता है। वही long-range मॉडल में एयर प्यूरीफायर और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट मिलेगी। इसके अलावा क्रूज कंट्रोल पार्क मॉडल इलेक्ट्रॉनिक्स स्टेबिलिटी प्रोग्राम मिलने की भी उम्मीद है।

यह भी पढ़ें – मंत्री की बड़ी घोषणा, इन्हें मिलेगा लाभ, राशि में वृद्धि, अधिकारियों को निर्देश

कंपनी ने भी दावा किया है कि इसमें ज्यादा बड़ा बैटरी पैक और फास्ट चार्जिंग दे रही है। इसके अलावा गाड़ी की बुकिंग भी शुरू कर दी है। यह अभी अनऑफिसिअल है और कुछ डीलर्स पर ही हो रही है। इस गाड़ी की एक्स शोरूम कीमत 14.54 लाख से 17.15 लाख रुपए तक हो सकती है।