Omicron Alert : दिल्ली सरकार ने की तैयारी, रोज होंगे 3 लाख टेस्ट, बढ़ेगा होम आइसोलेशन

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि इस बार हमें ऑक्सीजन, दवाइयां सबके स्टॉक की तैयारी दी है।        

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। ओमिक्रोन (Omicron) के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Government)  ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं।  मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने आज गुरुवार को सभी विभागों के साथ समीक्षा बैठक की और तय किया कि अब टेस्ट की संख्या बढ़ाकर 3 लाख टेस्ट प्रतिदिन  की जाएगी साथ ही होम आइसोलेशन को स्ट्रांग करेंगे।

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि  ओमिक्रोन के बारे में दो चीजें सामने आई हैं कि ये बहुत तेजी से फैलता है और ये बहित माइल्ड है यानि मरीज को अस्पताल में भर्ती करने की जरुरत बहुत कम पड़ती है। हम इसी हिसाब से तयारी कर रहे हैं।  दिल्ली सरकार ने तय किया है कि प्रतिदिन टेस्ट की संख्या बढ़ाकर 3 लाख की जाएगी , अभी हम 60-70 हजार टेस्ट प्रतिदिन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें – पूरे प्रदेश में एक बार फिर रात्रिकालीन कर्फ्यू

केजरीवाल ने कहा कि पिछले बार दूसरी लहर में अधिकतम एक दिन में 27 हजार केस आये थे लेकिन हम 1 लाख केस के हिसाब से तैयारियां कर रहे हैं। हम लोगों से अपील करेंगे कि वे घर पर रहें, अस्पताल ना भागें, आपका इलाज आपके घर पर ही होगा। इसलिए होम आइसोलेशन को स्ट्रांग किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें – अगर नहीं लगवाए कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज, तो नहीं मना सकते है आप नये साल का जश्न

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि यदि किसी को कोरोना होता है तो सरकार की टीम उससे संपर्क कर उसे घर पर रहने का निवेदन करेगी फिर उसके घर पहुंचकर उसे किट देगी जिसमें दवाइयां, ऑक्सीमीटर, निर्देश सावधानियां होंगी और फिर उस मरीज की तेली काउंसलिंग डॉक्टर करेंगे। उन्होंने कहा कि इस बार हमें ऑक्सीजन, दवाइयां सबके स्टॉक की तैयारी दी है।