Onion Export: सरकार ने प्याज के निर्यात पर लगे प्रतिबंध में दी छूट, इन 6 देशों में भेजा जाएगा भारत से इतना प्याज, पढ़ें खबर

Onion Export: केंद्र सरकार ने प्याज के निर्यात पर लगे प्रतिबंध के समय ही अब कुछ देशों में इसके निर्यात करने की अनुमति दे दी हैं। जानकारी के अनुसार करीब प्याज की 1 लाख टन खेप निर्यात की जाएगी।

Rishabh Namdev
Published on -

Onion Export: भारत सरकार ने प्याज के निर्यात पर लगाई गई रोक के बीच ही अब कुछ पड़ोसी देशों को इसकी खेप भेजने की अनुमति दी है। दरअसल केंद्र सरकार ने इस बार लगभग 1 लाख टन प्याज की खेप को छह देशों को भेजने की अनुमति दी है। जानकारी दे दें की प्याज के निर्यात पर केंद्र सरकार ने रोक लगा दी थी। लेकिन अब एक बार फिर अब इसे मंजूरी दे दी हैं। हालांकि अब देखना होगा कि क्या एक बार फिर प्याज के निर्यात से कीमतों में इजाफा दिखाई देता हैं या नहीं।

इन 6 देशों को निर्यात होगा प्याज:

खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय बयान के अनुसार, भारत ने प्याज का निर्यात करने की अनुमति देने के लिए छह देशों को चयनित किया है। ये देश हैं बांग्लादेश, संयुक्त अरब अमीरात, भूटान, बहरीन, मॉरीशस, और श्रीलंका। जानकारी के अनुसार इन सभी देशों को मिलाकर कुल 99,150 टन प्याज का निर्यात किया जाएगा।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।