Paid Leave For Voting: कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, मतदान के लिए मिलेगा अवकाश, नहीं कटेगा वेतन, आदेश जारी

अवकाश का आदेश प्राइवेट और सरकारी सभी क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए प्रभावी होगा। इसका पालन न करने पर नियोक्ताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

paid leave for voting

Employee Paid Leave For Voting: लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 19 अप्रैल से शुरू होने वाले हैं। मतदान हर नागरिक का अधिकार होता है। वोटिंग के दौरान सबकी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली में मतदान के लिए कर्मचारियों को सवैतनिक अवकाश मिलेगा। इस बात की घोषणा दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी कृष्णमूर्ति ने कर दी है।

आदेश का अनुपालन न करने पर होगी कार्रवाई

अवकाश का आदेश प्राइवेट और सरकारी सभी क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए प्रभावी होगा। इसका पालन न करने पर नियोक्ताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। प्रावधानों के तहत जुर्माने साथ-साथ सजा भी दी जाएगी।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"