PM Kisan : 2023 में मिलेगी किसानों को सौगात, खाते में आएंगे 2000-2000, जानें 13वीं किस्त और eKYC पर अपडेट

PM Kisan Samman Nidhi 15th installment

PM Kisan Yojana 2023: नए साल में पीएम किसान सम्मान निधि योजना के करोड़ों किसानों को फिर खुशखबरी मिलने वाली है। खबर है कि बजट सत्र से पहले किसानों के खाते में 13वीं किस्त के 2000-2000 भेजे जा सकते है। इसके लिए दिसंबर के आखिरी दिनों या जनवरी महीने के पहले सप्ताह से प्रक्रिया शुरू हो सकती है। हालांकि फाइनल डेट की पुष्टि होना बाकी है। ध्यान रहे इसका लाभ केवल उन्हीं किसानों को मिलेगा, जिन्होंने भूलेखों का सत्यापन और ई-केवाईसी की प्रक्रिया पूरी कर ली है।

इस योजना के लाभार्थी किसानों ने अगर अभी तक भूलेखों का सत्यापन और ई-केवाईसी की प्रक्रिया पूरी नहीं की है तो जल्द से जल्द करा लें, वरना 13वीं किस्त से आपको वंचित रखा जा सकता है। जिन क‍िसानों का भूलेख वेर‍िफ‍िकेशन और e-KYC पूरा नही होगा उनके खातों में तो 2000-2000 रुपए नहीं भेजे जाएंगे। अगर आपको भू-सत्यापन के लिए या किसी अन्य तरह की मदद चाहिए, तो आप पीएम किसान योजना के हेल्पलाइन नंबर 155261 या फिर 1800115526 नंबर पर कॉल करके मदद ले सकते हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)