PM Kisan: 11वीं किस्त से पहले किसानों के लिए बड़ी अपडेट, बंद हुई यह सुविधा, लाभार्थियों पर पड़ेगा असर

PM KISAN update

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।PM Kisan. पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi 11th Installment) की 11वीं किस्त के 2000 रुपए जल्द खाते में आने वाले है, लेकिन इसके पहले  12 करोड़ 50 लाख से अधिक करोड़ों लाभार्थी किसानों के लिए बड़ी खबर है।  पीएम किसान योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर ई-केवाईसी को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि आधार ओटीपी के जरिए से ई-केवाईसी करवाने की सुविधा को खत्म कर दिया है।वही बिना ई-केवाईसी 11वीं किस्त नहीं मिलेगी, ऐसे में जल्द केवायसी का काम पूरा कर लें, इसकी लास्ट डेट 31 मई 2022 है।

गर्मियों में खूब खाएं ककड़ी, ना सिर्फ घटेगा वजन, और भी होंगे जबरदस्त फायदे

दरअसल, पीएम किसान योजना 2021 के तहत मोदी सरकार (Modi Government) द्वारा कई बड़े बदलाव किए गए थे, जिसमें योजना के लाभार्थियों को राशन कार्ड और ई-केवाईसी करवाना अनिवार्य कर दिया गया है। पीएम किसान पोर्टल पर दी गई जानकारी के अनुसार अब इस योजना के तहत ई-केवाईसी की सुविधा (PM Kisan Latest Update Today) को बंद कर दिया गया है, पोर्टल से इस सुविधा के हटाए जाने के बाद अब केवाईसी ( नहीं कर सकेंगे, इसके लिए  अब लाभार्थी किसानों को अपने नजदीकी सीएससी केंद्र जाकर बायोमेट्रिक आधारित केवाईसी कराना होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)